नशे की लत ने बर्बाद की जिंदगी, वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी David Murray का हुआ निधन

David Murray

नशे की लत ने बर्बाद की जिंदगी, वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी David Murray का हुआ निधन

हर किसी इंसान के जीवन में नशे की लत उसे बर्बाद कर देती है. आज हम वेस्टइंडीज के एक खिलाड़ी डेविड मरे (David Murray) के बारे में बात कर रहे हैं जिनके जीवन का अंत नशे की खराब लत के कारण हुआ. अगर ये खिलाड़ी चाहते तो इनका करियर आगे शानदार हो सकता था लेकिन नशे की खराब लत के कारण और कई सारी गलतियों की वजह से वह आगे नहीं बढ़ पाए.

72 साल की उम्र में हुआ निधन

दरअसल वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज एवर्टन वीक्स के बेटे पूर्व टेस्ट क्रिकेटर डेविड मरे (David Murray) का 72 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. साल 1973 में अपना डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने कई बड़े- बड़े कारनामे किए लेकिन नशे की लत इन्हें ले डूबा जहां बारबाडोस के घर में इस खिलाड़ी ने अपने आखिरी सांसे ली.

David Murray को 13 साल की उम्र से ही लग गई थी नशे की लत

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व खिलाड़ी डेविड मरे (David Murray) को 13 साल की उम्र से ही नशे की आदत लग गई थी और उन्होंने गांजे का सेवन करना शुरू कर दिया था और अपने क्रिकेट करियर के दौरान भी उन्होंने अपनी इस खराब हरकत को बंद नहीं किया. कई बार वह जब भारत दौरे पर आए तो मुंबई के होटल में भी वेटर के जरिए गांजा मंगाते हुए पकड़े गए. जिस वजह से धीरे-धीरे उनका करियर समाप्त हो गया लेकिन उन्होंने क्रिकेट में जो अमूल्य योगदान दिया है, वह काफी सराहनीय है.

यह भी पढ़ें- Sanju Samson: किसी खिलाड़ी को इतना नजरअंदाज करो कि उसकी हर उम्मीद टूट जाए

डेविड मरे (David Murray) ने वेस्टइंडीज के लिए कुल 19 टेस्ट मैच में 601 रन, वनडे में 45 रन और 114 फर्स्ट क्लास मैचों में 4503 रन बनाए हैं.

सदमे में है वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

इस वक्त वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने से पहले वेस्टइंडीज के इस पूर्व खिलाड़ी डेविड मरे (David Murray) के निधन ने हर किसी को हैरान कर दिया है जहां वेस्टइंडीज की टीम पूरी तरह से सदमे में डूब चुकी है. पूर्व टेस्ट क्रिकेटर डेविड मरे (David Murray) की अगर बात की जाए तो इस खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम में वनडे का प्रतिनिधित्व भी किया था. जहां उनके योगदान को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है.

यह भी पढ़ें- PCB की इतनी औकात नहीं कि वर्ल्डकप का बायकॉट करें, Ramiz Raja के बयान का पाक खिलाड़ी ने ही उड़ाया मजाक