‘डिविलियर्स का इंडियन वर्जन हैं Suryakumar Yadav’, साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी डेल स्टेन का बयान

Suryakumar Yadav

'डिविलियर्स का इंडियन वर्जन हैं Suryakumar Yadav', साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी डेल स्टेन का बयान

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एबी डिविलियर्स इंडियन वर्जन हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वह (सूर्यकुमार यादव) टी 20 विश्व कप में देखने वाले खिलाड़ी हैं. सूर्यकुमार ने भारतीय टीम के लिए शुरुआती दबाव में भी कई तूफानी पारियां खेली हैं. उन्होंने हाल ही में घरेलू मैदानों पर हुए टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के दौरान लगातार तीन अर्द्धशतक लगाए.

भारतीय ब्बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हाल ही में द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 गेंदों में 36 रन और 46 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली. इसके बाद सूर्यकुमार ने टी20 विश्व कप से पहले भारत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20ई मैच में 22 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली थी.

एबी डिविलियर्स का इंडियन वर्जन हैं Suryakumar Yadav

डेल स्टेन ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को एक हरफनमौला खिलाड़ी बताया. स्टेन ने स्टार स्पोर्ट्स शो क्रिकेट लाइव पर बोलते हुए कहा, “वह एक हरफनमौला खिलाड़ी है और यह टी 20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में है, जहां के मैदान बल्लेबाज के अनुकूल हैं. जब कोई गेंदबाज पूरी गेंदबाजी करने की कोशिश करता है तो आप दूर हो सकते हैं, आप गेंद को बाईं ओर रख सकते हैं और आप गेंद की गति का वास्तव में अच्छी तरह से उपयोग कर सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा की, “वह एक अद्भुत 360 डिग्री खिलाड़ी है, और मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं. वह एबी डिविलियर्स का इंडियन वर्जन लगते हैं. वह अभी जिस रेड हॉट फॉर्म में है, निश्चित रूप से इस दुनिया के लिए देखने वाले खिलाड़ी हैं.”

Read More:- T20 World Cup के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में इस घातक गेंदबाज की इंट्री, चोटिल ड्वेन प्रिटोरियस की लेगा जगह

पर्थ और मेलबर्न में सूर्या खेल सकते हैं अच्छी पारी

स्टेन ने कहा कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) गति वाली पिचों का उपयोग करना जानते हैं और टी 20 विश्व कप में पर्थ, मेलबर्न का मैदान उनके लिए ज्यादा लाभदायक हो सकते हैं क्योंकि वहां के पिचों पर गति रहती है.

“वह (Suryakumar Yadav) उस तरह का खिलाड़ी हैं जो गेंद की गति का उपयोग करना पसंद करते हैं. वह स्क्वायर के पीछे बाउंड्री लगाना पसंद करते हैं. पर्थ, मेलबर्न जैसी मैदानों पर थोड़ी अतिरिक्त गति होती है। तो, आप गति का उपयोग कर सकते हैं, आप फाइन लेग पर, पीछे और पूरे कालीन पर हिट कर सकते हैं. और स्थिर खड़े होने और बैकफुट से उतरते समय भी वह वास्तव में अच्छा है. क्योंकि सूर्यकुमार ने कुछ अद्भुत बैकफुट कवर ड्राइव खेले हैं, वहीं उनके कुछ शॉट्स कवर फ्रंट फुट से भी निकल जाते हैं.”

Read More:- क्या आपने नोटिस किया? Washington ने SA के खिलाफ दूसरे मैच में किसका टी-शर्ट पहना था, नाम छुपाने के लिए चिपकाया टेप