‘बदला हुआ पूरा’, Deepti Sharma ने लिया 21 साल पुराना बदला, अंग्रेजों ने की थी शुरुआत

Deepti Sharma

'बदला हुआ पूरा', Deepti Sharma ने लिया 21 साल पुराना बदला, अंग्रेजों ने की थी शुरुआत

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिया की स्टार गेंदबाज दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने चार्ली डीन को मार्कडिंग आउट करके ना केवल विकेट लिया बल्कि हर तरफ अब उनकी चर्चा हो रही है जहां लार्ड्स में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इस बात को लेकर काफी विवाद हुआ लेकिन नियम के अनुसार अगर देखा जाए तो दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने पूरी तरह सही किया. वहीं इसी बीच सोशल मीडिया पर साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ का वह सीन वायरल हो रहा है जिसमें इंग्लैंड का एक खिलाड़ी भारत को मार्कडिंग आउट करता है.

‘लगान’ फिल्म से हुई शुरुआत

दरअसल साल 2001 में आई आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ में एक ऐसा दृश्य नजर आता है जब इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ओर से आमिर खान और बाकी तमाम गांव वाले खेलते हैं तो उस वक्त इंग्लैंड का एक खिलाड़ी आमिर खान के साथ दूसरी छोड़ पर खेल रहे एक खिलाड़ी को इसी तरह मार्कडिंग आउट कर देता है जहां दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) का सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जहां लोग दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के खेमे में इस बात को लेकर विरोध चल रहा है.

Deepti Sharma बार-बार दे रही थी वार्निग

दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने खुद इस रन आउट पर बताया है कि उस खिलाड़ी को बार- बार वार्निंग दी गई थी. बाद में नियम के मुताबिक जो था हमने वही किया. हम अपनी टीम को जिताना चाहते थे जिसमें हम कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहते थे. दरअसल अंपायर भी बार-बार इंग्लैंड की खिलाड़ी को वार्निंग दे रहे थे लेकिन जब वह नहीं मानी तो फिर उन्हें आउट कर दिया गया. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज खिलाड़ियों ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया है लेकिन अब आईसीसी के नियम के तहत ये सही साबित हो चुका है.

यह भी पढ़ें- ‘जहां हूं खुश हूं’, Ajinkya Rahane के सिर पर चढ़ा जीत का घमंड

ये कहता है आईसीसी का नियम

आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक अब मार्कडिग को रनआउट की श्रेणी में रखा जाने लगा है लेकिन फिर भी कई क्रिकेटर इसे गलत मानते हैं. दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी मुकाबला बेहद ही रोचक रहा जिसमें झूलन गोस्वामी को विदाई दी गई. वहीं दूसरी ओर मैच के बीच कई अनोखे दृश्य देखने को मिले जहां दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) द्वारा इंग्लैंड की ओर से चार्ली डीन को 47 रन बनाकर मार्कडिंग आउट किए जाने को लेकर क्रिकेट जगत में एक बहुत बड़ी चर्चा शुरू हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने तोड़ा रिकॉर्ड, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को पछाड़ा