IND vs ZIM: तेंदुलकर और गांगुली का 24 साल के पुराने रिकॉर्ड से चूके धवन और गिल, बस इतने रन की थी जरूरत

IND vs ZIM

IND vs ZIM: तेंदुलकर और गांगुली का 24 साल के पुराने रिकॉर्ड से चूके धवन और गिल, बस इतने रन की थी जरूरत

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर खिलाड़ियों ने शानदार ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया को पूरा ओवर खत्म होने के पहले ही जीत दिला दी. ओपनिंग करने आए शिखर धवन और गिल ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को जिताया और दूसरे खिलाड़ियों को क्रीज पर आने का मौका नहीं मिला. दरअसल भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच हुए मुकाबले में शिखर धवन और गिल ने साझेदारी करते हुए 192 रनों की साझेदारी की. महज 6 रन से वह तेंदुलकर और गांगुली का रिकार्ड नहीं तोड़ पाए.

बस इतने रन की थी जरूरत

gill dhawan

दरअसल भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में ओपनिंग करने आए शुभ्मन गिल ने 72 गेंदों पर 82 रन की शानदार पारी खेली. वहीं शिखर धवन ने 113 गेंदों पर 81 रन बनाए. दोनों खिलाड़ियों के बीच 192 रनों की साझेदारी थी जहां आज से 24 साल पहले सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने मिलकर साल 1998 में जिंबाब्वे के खिलाफ 197 रन की साझेदारी की थी. ऐसे में महज 6 रन से दूर शिखर धवन और शुभ्मन गिल यह रिकॉर्ड से पीछे रहेगा.

इन खिलाड़ियों ने बिना विकेट गवाएं बनाए रिकॉर्ड

sachin tendulkar 1

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच हुए मुकाबले में अभी तक जिंबाब्वे के खिलाफ अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डाले तो भारत ने बिना विकेट खोए सफलतापूर्वक कई बार टारगेट का पीछा किया है. उसमें सबसे टॉप पर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी मानी जाती है जिन्होंने साल 1998 में जिंबाब्वे के खिलाफ 197 रनों की साझेदारी की थी.

इस सूची में दूसरे पायदान पर अब शिखर धवन और शुभ्मन गिल आ चुके हैं जिनके नाम 192 रनों की साझेदारी दर्ज हो चुकी है. वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर 126 रनों की साझेदारी के साथ केएल राहुल और एफ फजल है. वहीं चौथे नंबर पर 123 रनों की साझेदारी के साथ गावस्कर और एफ इंजीनियर खिलाड़ी है.

नहीं चला जिंबाब्वे का जादू

Team Zimbabwe

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभ्मन गिल ने 72 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए. वहीं शिखर धवन ने 113 गेंदों में नाबाद 81 रन बनाए. दोनों के बीच अटूट शतकीय साझेदारी की वजह से टीम इंडिया 50 ओवर का खेल खत्म होने से पहले ही मैच जीत चुकी थी. वहीं दूसरी ओर जिंबाब्वे की टीम 40.3 ओवर में 189 रन पर सिमट गई जिसके बाद टीम इंडिया ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए इस स्कोर का पीछा किया.

यह भी पढ़ें- KL Rahul ने राष्ट्रगान गाते वक्त किया कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया पर अब हो रही तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *