Team India के इस खिलाड़ी में दिखी धोनी की छवि, अब नहीं है वर्ल्ड कप की चिंता

Team India

Team India के इस खिलाड़ी में दिखी धोनी की छवि, अब नहीं है वर्ल्ड कप की चिंता

काफी लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) में महेंद्र सिंह धोनी जैसे एक फिनिशर की तलाश थी जो अब लगभग खत्म हो चुकी है क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की यह तलाश एक ऐसे खिलाड़ी पर जाकर खत्म हुई जो इस मुकाबले में हर किसी के उम्मीद पर खरे उतरे और एक फिनिशर की भूमिका निभाते हुए अब वर्ल्ड कप की टेंशन खत्म कर दी है जहां इस जीत के साथ भारत ने मजबूती से अब सीरीज में बराबरी कर ली है.

Team India को मिला ये फिनिशर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भले ही कप्तान रोहित शर्मा ने 46 रनों की शानदार पारी खेली हो लेकिन उससे ज्यादा एक मैच में फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक चर्चा का विषय रहे जिन्होंने केवल 2 गेंदों में इस खेल को खत्म कर दिया और महफिल लूट ली. 8-8 ओवर के हुए इस खेल में जब आठवें ओवर में दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने आए हैं तो उस वक्त छह गेंदों पर भारत को 10 रनों की जरूरत थी जहां 2 गेंद में 10 रन बनाकर दिनेश कार्तिक ने एक फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए हर किसी का दिल जीत लिया.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: ‘अमीर BCCI शर्म करो’ दूसरे मैच में हेयर ड्रायर से पिच सुखाने पर बोले फैंस

एमएस धोनी की दिखती है छवि

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऐसे तबके के खिलाड़ी है जिनके जैसा आज कोई खिलाड़ी नहीं है लेकिन दिनेश कार्तिक में महेंद्र सिंह धोनी की हल्की सी छवि नजर आती है जिस तरह से दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग के साथ-साथ मैच को फिनिश करते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) को दिनेश कार्तिक के रूप में अब एक नया महेंद्र सिंह धोनी मिला है जिनके टी-20 वर्ल्ड कप में चयन होने से सब काफी खुश हैं क्योंकि इस बार वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है जिसकी शुरुआत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- OMG Ravindra Jadeja की CSK छोड़ने की खबरें थी झूठी, ये है पूरा मामला

पहले टी-20 वर्ल्ड कप में भी है Team India का हिस्सा

साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी दिनेश कार्तिक टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा थे लेकिन अब वह भारतीय टीम में एक अहम भूमिका निभाते नजर आते हैं जहां दिनेश कार्तिक लगभग तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी बन चुके हैं जिन्होंने अभी तक 26 टेस्ट मैच में 1026 रन, 94 वनडे मैच में 1752 रन और 51 टी-20 मैचों में 598 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- Yashasvi Jaiswal दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने