Dinesh Karthik इसलिए पंत की जगह आए, रोहित ने पहले ही बनाया था प्लान

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik इसलिए पंत की जगह आए, रोहित ने पहले ही बनाया था प्लान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने बल्ले से एक बार फिर कमाल दिखाते हुए फैंस को पूरी तरह खुश कर दिया. वहीं दूसरी ओर यह बात शायद ही किसी को पता होगी कि जब एक के बाद एक टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज धराशाई हो रहे थे तो अचानक दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को क्यों बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया गया. इस पर रोहित शर्मा ने एक बहुत बड़ी बात कही है जो साफ इस बात को दर्शाता है कि आज भी मुश्किल परिस्थितियों में दिनेश कार्तिक पर ही भरोसा जताया जाता है.

इस वजह से कार्तिक को बुलाया गया

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि डीके ने मैच अच्छे से फिनिश किया. उन्हें क्रीज पर वक्त बिताएं थोड़ा वक्त हो चला है. हमने सोचा कि ऋषभ पंत को भेजा जाए लेकिन डेनियल सेंस ऑफ़ कटर्स डाल रहे थे, इसलिए मैंने सोचा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को आना चाहिए. वह हमारे लिए फिनिशर का रोल प्ले भी कर रहे है जहां आखिरी ओवर में भारत को 10 रनों की जरूरत थी और दिनेश कार्तिक ने शुरू में 1 चौके और छक्के लगाकर 4 गेंद शेष रहते हुए मैच को जीत लिया.

यह भी पढ़ें- Team India आज तीसरे मुकाबले में करेगी बदलाव, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

रोचक रहा मुकाबला

इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जहां अक्षर पटेल ने 2 ओवर के पावर प्ले में 2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को पूरी तरह कमजोर कर दिया था. वही इस मैच में रोहित शर्मा ने 46 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया जो आखिरी ओवर तक क्रीज पर टिके रहे और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने जो किया वह शायद कोई नहीं भूल सकता.

यह भी पढ़ें- Pakistan Team में दरार, शाहीन ने कहा – बाबर और रिजवान से छुटकारा पाने का समय आ गया है

पंत और कार्तिक दोनों को मिला मौका

नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल करके अब सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है जहां 25 सितंबर को होने वाला तीसरा टी-20 मुकाबला इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला साबित होगा. दरअसल हर मैच में या तो ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को शामिल करने की मांग की जाती है लेकिन इस मुकाबले में दोनों ही खिलाड़ियों को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था जहां दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक बार फिर फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए हर किसी को चौंका दिया.

यह भी पढ़ें- Team India के इस खिलाड़ी में दिखी धोनी की छवि, अब नहीं है वर्ल्ड कप की चिंता

T20 वर्ल्ड कप में काम आएगी रणनीति

दूसरा टी-20 मुकाबला अपने समय से लगभग 2 घंटा देर से शुरू हुआ जहां गीली आउटफील्ड होने के कारण और मैदान में मौजूद हजारों दर्शक होने के कारण यह फैसला लिया गया कि आठ- आठ ओवर का खेल किया जाएगा जहां कल का दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के पक्ष में था जहां खिलाड़ियों ने अपना दमदार प्रदर्शन दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के सामने मजबूती से उतरी. देखा जाए तो रोहित शर्मा हो या फिर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इन सभी के एक तरफ फॉर्म में बल्लेबाजी करना कहीं ना कहीं टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ढेरों काम आने वाला है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: ‘अमीर BCCI शर्म करो’ दूसरे मैच में हेयर ड्रायर से पिच सुखाने पर बोले फैंस