Dinesh Karthik की वजह से इन 3 विकेटकीपर के शुरू हुए बुरे दिन, टूटा वर्ल्डकप का सपना

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik की वजह से इन 3 विकेटकीपर के शुरू हुए बुरे दिन, टूटा वर्ल्डकप का सपना

टीम इंडिया के विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इन दिनों बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जो विकेटकीपिंग के साथ- साथ फिनिशिंग की भूमिका निभाने में भी अब माहिर हो चुके हैं जहां दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का चयन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी हुआ है जिनकी वजह से कई खिलाड़ियों का सपना टूट चुका है. दिनेश कार्तिक के शानदार प्रदर्शन से कई भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्हें अब कोई भाव नहीं दिया जा रहा है.

अचानक गायब हुए ईशान किशन

टीम इंडिया के लिए एक समय में विकेटकीपिंग करने वाले ईशान किशन को अब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के शानदार फॉर्म के बाद कोई नहीं पूछ रहा है. टीम इंडिया के लिए पिछले कई मौके पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन ऋषभ पंत के बाद टीम की दूसरी पसंद हुआ करते थे जहां पिछली बार टी-20 वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी को शामिल किया गया था लेकिन इस साल इस खिलाड़ी को ज्यादातर मुकाबले में बाहर रखा गया और वर्ल्ड कप में भी जगह नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारत के लिए बुरी खबर, दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी

Dinesh Karthik के किए सैमसन के सारे रास्ते बंद

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी इसी सूची में आते हैं जिसे अब दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की वजह से कोई टीम में पूछ नहीं रहा है. इसका एक सबसे बड़ा उदाहरण है कि टी-20 फॉर्मेट में लगातार संजू सैमसन को नजरअंदाज किया जा रहा है. हाल ही में आयरलैंड सीरीज में इस खिलाड़ी ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन नाहीं तो एशिया कप और ना ही उसके बाद किसी भी सीरीज में इस खिलाड़ी को चुना गया. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने संजू सैमसन के लिए टीम इंडिया में वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए है.

यह भी पढ़ें- ‘मुझे कोई दवाई या इंजेक्शन दो… मुझे फिट कर दो’, Suryakumar Yadav नें AUS के खिलाफ बीमार होकर भी खेले विनिंग पारी

इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म

टीम इंडिया के खिलाड़ी जितेश शर्मा ने साल 2022 में अपना डेब्यू किया था जहां पंजाब किंग्स के लिए विकेट के पीछे खड़े रहने वाले जितेश शर्मा ने कई मौके पर टीम इंडिया के लिए एक शानदार पारी खेली है लेकिन एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अब उनकी जगह लगभग खत्म हो चुकी है क्योंकि टीम इंडिया के पास इस वक्त ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जैसे शानदार विकेटकीपर है जिसके बाद टीम इंडिया किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज को भाव नहीं दे रही है.

यह भी पढ़ें- ‘बदला हुआ पूरा’, Deepti Sharma ने लिया 21 साल पुराना बदला, अंग्रेजों ने की थी शुरुआत