Dinesh Karthik ने संभाली अपनी फिनिशर की भूमिका, तो अक्षर ने जीता दिल

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik ने संभाली अपनी फिनिशर की भूमिका, तो अक्षर ने जीता दिल

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आज फिर से साबित कर दिया की वो एक अछे फिनिशर हैं. आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विक्केट से जीत कर सीरीज में 1-1 से अपनी बढ़त बना ली है. आज शाम को नागपुर पिच का जो हाल था तब यही लग रहा था की आज मैच नहीं होगा. लेकिन बहुत लेट होने के बाद भी 8-8 ओवर की मैच हुई और भारत ने ये मैच अपने नाम कर लिया.

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 ओवर में 5 विकेट गवांकर 90 रन बनाए. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों नें कमाल का प्रदर्शन किया. बात करें अक्षर पटेल की तो उन्होंने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की और अपने इस प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया. अक्षर पटेल ने 2 ओवर में 6.50 इकॉनोमी रेट से मात्र 13 रन देकर दो विकेट चटकाए.

वहीं लंबे समय के ब्रेक के बाद T20 इंटरनेशनल में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने दो 11.50 के इकॉनोमी रेट के साथ 23 रन देकर 1 विकेट चटकाए. इस मैच में हर्षल पटेल काफी महंगे साबित हुए उन्होंने 2 ओवर में 16 की इकॉनोमी रेट के साथ बिना विकेट के 32 रन दिए.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाई गए 90 रनों का सामना करने उतरे भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल ने बहुत ही शानदार ओपनिंग पारी खेली. भारत ने पहले ओवर में बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 रन बनाए. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं कमाल की बल्लेबाजी दिखाई. उन्होंने मात्र 20 गेंदों में 230 के स्ट्राइक रन रेट के साथ 4 छक्के और 4 चौकों की मदद से कुल 46 रन बनाए.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने लिया चांस और जीता मुकाबला, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

Dinesh Karthik ने फिनिशर की बादशाहत को रखा बरकरार

वहीं इस इनिंग के चौथे नंबर विकेट पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर रहे थे और वह ऑस्ट्रेलिया के सातवें ओवर में पैट कमिंस की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए. तब भारत को 7 गेंदों में 14 रन बनाने थे जिसके बाद से कमिंस ने एक वाइट फेंक दी, अब भारत को 7 गेंदों में मात्र 13 रनों की जरूरत थी और अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चौका लगाकर रन को और कम कर दिया. अब पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के पास स्ट्राइक था. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) नें डेनियल सैम्स की पहली गेंद पर छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को फिनिश किया.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: रोहित की धुआंधार पारी से भारत ने जीता दूसरा मैच, 1-1 की बराबरी पर दोनो टीम