IND vs AUS: ऐसा क्या कहा रोहित ने की 2 गेंदों में मैच खत्म करना पड़ा, दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा

IND vs AUS

IND vs AUS: ऐसा क्या कहा रोहित ने की 2 गेंदों में मैच खत्म करना पड़ा, दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच भारत में हो रहे तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है. इस मैच को भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से हासिल कर लिया है. भारत ने इस सीरीज में एक-एक की बढ़त बना ली है. इस जीत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बहुत ही अहम योगदान है, वहीं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस मैच को बाउंड्री से फिनिश किया.

Dinesh Karthik को रोहित ने मैच के बिच में बताया ये

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद से पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारुओं को टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन का स्कोर भारत के सामने खड़ा कर दिया. इस 90 रन के स्कोर का सामना करने उत्तरे भारतीय टीम के ओपनर्स नें शानदार शुरूआत किया. वही इस मैच को दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन चौका लगाकर फिनिशर की भूमिका निभाते हुए मैच को खत्म किया. पोस्ट प्रजेंटेशन में दिनेश ने कहा,

ज्यादा बात नहीं हुई। रोहित मुझे यह बताने की कोशिश कर रहा था कि गेंदबाज क्या करेगा, मेरे पास भी योजना थी। मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में यह निष्पादन के बारे में है। विजयी रन बनाना अच्छा लगता है। बल्ले से रोहित और गेंद के साथ अक्षर शानदार थे, बुमराह को वापस देखकर अच्छा लगा। हमें गति को आगे बढ़ाने की जरूरत है। 1-1 एक अच्छा स्कोर है। आप उन क्रंच गेम को खेलना चाहते हैं। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हम बिना किसी चोट के लोगों के लिए एक शो पेश करके खुश हैं।

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik ने संभाली अपनी फिनिशर की भूमिका, तो अक्षर ने जीता दिल

IND vs AUS के दुसरे मैच में भारतीय गेंदबाज रहे सफल

कंगारुओं के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. सबसे अच्छी गेंदबाजी अक्षर पटेल द्वारा हुई. उन्होंने अपने हिस्से की दो ओवर फेंके और दोनों ही ओवर बहुत ही किफायती रहे. उन्होंने 2 ओवर में 6.50 की इकॉनोमी के साथ मात्र 13 रन देकर दो विकेट चटकाए. वहीं इस मैच में हर्षल पटेल बहुत महंगे साबित हुए. उन्होंने 16 की इकोनामी के साथ 2 वर्ड में बिना विकेट लिए 32 रन लुटाए. बहुत समय बाद T20 इंटरनेशनल में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह भी अच्छे लय में दिखे. उन्होंने 2 ओवर में 23 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट झटके थे.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने लिया चांस और जीता मुकाबला, इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

रोहित बने हीरो Dinesh Karthik बने फिनिशर

अब बात करें भारतीय बल्लेबाजों की तो उन्होंने शुरुआत से ही धुआंधार पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 90 रनों के स्कोर सामना करने उतरे भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर में जोश हेजलवुड के गेंदों पर 20 रन बना डालें. इस मैच में रोहित शर्मा का बल्ला कंगारू के खिलाफ खूब चला. उन्होंने मात्र 20 गेंदों में 230 स्ट्राइक रंग से चार चौके और चार छक्के की मदद से 46 रन बनाएं.

वहीं इस मैच के आखिरी ओवर में 9 रन बनाने थे और स्ट्राइक पर थे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने पहले ही गेंद पर छक्का लगाकर रन को गेंद के मुकाबले से कम कर दिया और दूसरे गेंद पर चौका लगाकर मैच फिनिश किया.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: रोहित की धुआंधार पारी से भारत ने जीता दूसरा मैच, 1-1 की बराबरी पर दोनो टीम