Dinesh Karthik को T20 टीम की कप्तानी मिलने से खिलाड़ियों में खुशी की लहर

टीम इंडिया के धाकड़ फिनिशर कहलाने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस वक्त बेहद ही खुश है क्योंकि उन्हें तीन टी-20 मैचों की कप्तानी सौंपी गई है जिसके बाद इस खिलाड़ी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सोशल मीडिया पर फैंस भी दिनेश कार्तिक को कप्तानी दिए जाने पर काफी खुश नजर आए. आपको बता दें कि टी- 20 सीरीज के कार्यक्रम में भारत के लिए दो प्रैक्टिस मैच का आयोजन किया जाना तय किया गया था जहां इन दोनों मैचों के लिए दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाया गया है.

Dinesh Karthik ने दी प्रतिक्रिया

Dinesh Karthik

कप्तानी मिलने पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए कहा कि मैं काफी लंबे समय से भारत के लिए खेल रहा हूं और काफी सालों तक टीम इंडिया के साथ रहा लेकिन यह पहला मौका है जब मुझे टीम के लिए कप्तानी करने का मौका मिला है. भले ही यह केवल वार्म अप मैच है लेकिन मेरे लिए यह बेहद ही कमाल का अनुभव होने वाला है जिसमें मैं बेहद ही सम्मानित महसूस कर रहा हूं. इसके साथ ही दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उस जगह पर दिनेश कार्तिक को देखने की इच्छा जताई.

ये है टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

Dinesh Karthik

दरअसल इंग्लैंड के दौरे के बाद टीम इंडिया को तीन टेस्ट मैच और उससे पहले दो प्रैक्टिस मैच खेलने हैं जहां पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की है तब से लगातार यह चर्चा चल रही है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को क्यों कप्तान बनाया गया जबकि हार्दिक पांड्या टीम में मौजूद है ऐसा इसलिए क्योंकि हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड में टीम इंडिया की कप्तानी की थी जिस वजह से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Dinesh Karthik के पास है खास मौका

Dinesh Karthik

देखा जाए तो प्रैक्टिस मैच भारतीय समय के अनुसार 11:30 बजे से खेला जाएगा जहां दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के पास यह बेहद ही खास मौका है क्योंकि वह आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे जिस वजह से बीसीसीआई ने एक बार फिर से इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया है और प्रैक्टिस मैच के दौरान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को अपना नेतृत्व कौशल दिखाने का मौका मिलेगा. देखा जाए तो दिनेश कार्तिक के पास टी-20 क्रिकेट में कप्तानी करने का काफी अनुभव है.

ये भी पढ़े-  IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने 1 ओवर में 45 रन बनाकर रचा इतिहास, ब्रायन लारा का तोड़ा रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *