Dinesh Karthik की कप्तानी में भारत ने जीता पहला मुकाबला, इन खिलाड़ियों ने दिखाया तूफानी प्रदर्शन

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी कप्तानी में बेहद ही कमाल कर दिया है जहां टीम इंडिया में पहला टी-20 मैच 10 रन से जीत लिया है जहां इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच पर कब्जा जमाया. यही वजह है कि टीम इंडिया के लक्ष्य का पीछा नॉर्थम्पटनशायर नहीं कर पाई और कहीं ना कहीं टीम इंडिया के गेंदबाजों का भी इसमें बहुत बड़ा योगदान था जिन्होंने खिलाड़ियों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया.

इन खिलाड़ियों ने किया खास प्रदर्शन

Dinesh Karthik

भारत ने नॉर्थम्पटनशायर के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन वह 139 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जहां टीम इंडिया के गेंदबाज हर्षल पटेल, आवेश खान और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट झटके तो वही अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए. अगर आवेश खान की बात करें तो उन्होंने 3 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट लिए. इसके साथ ही उन्होंने 1 मेडन ओवर भी निकाला.

Dinesh Karthik ने चुनी पहले बल्लेबाजी

Dinesh Karthik

कप्तानी करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जहां 20 ओवर में टीम इंडिया ने 149 रन का स्कोर खड़ा किया. इस दौरान हर्षल पटेल ने अपनी अर्धशतकीय पारी से हर किसी को हैरान कर दिया जिन्होंने 36 गेंदों पर 54 रन बनाए. वहीं खुद कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए.

Dinesh Karthik के पास है खास मौका

Dinesh Karthik

देखा जाए तो प्रैक्टिस मैच भारतीय समय के अनुसार 11:30 बजे से खेला जाएगा जहां दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के पास यह बेहद ही खास मौका है क्योंकि वह आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आए थे जिस वजह से बीसीसीआई ने एक बार फिर से इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया है और प्रैक्टिस मैच के दौरान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को अपना नेतृत्व कौशल दिखाने का मौका मिलेगा. देखा जाए तो दिनेश कार्तिक के पास टी-20 क्रिकेट में कप्तानी करने का काफी अनुभव है.

ये भी पढ़े- IND vs IRE: मौका मिलते ही जब Sanju Samson ने गेंदबाजों के उड़ाए छक्के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *