यूं ही नहीं Dinesh Karthik पहनते हैं सभी खिलाड़ियों से अलग हेलमेट, ये है वजह

Dinesh Karthik

यूं ही नहीं Dinesh Karthik पहनते हैं सभी खिलाड़ियों से अलग हेलमेट, ये है वजह

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इन दिनों अपने शानदार प्रदर्शन से चर्चा का विषय बने हुए हैं जहां पिछले कई मुकाबले में मैच फिनिशर की भूमिका निभाने के बाद दिनेश कार्तिक का हेलमेट काफी चर्चा में रहा है जो बाकी सभी खिलाड़ियों के हेलमेट से अलग रहता है. आपको बता दें कि इसके डिजाइन के अलावा इसमें कई ऐसी विशेषताएं हैं जो बाकी खिलाड़ियों के हेलमेट में नहीं होती है.

Dinesh Karthik के हेलमेट में है ये खूबी

दरअसल दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जो हेलमेट पहनते हैं उस तरह के डिजाइन किए हुए हेलमेट ज्यादातर अमेरिकी फुटबॉल खेलो या बेसबॉल में पहना जाता है. इस हेलमेट में अतिरिक्त ग्रील बने हुए हैं और यह बाकी खिलाड़ियों के हेलमेट से काफी हल्का भी होता है जिसकी वजह से गर्दन घुमाने में और खासतौर पर दौड़ते वक्त खिलाडी़ पर नजर रखने में यह काफी काम आता है. इसके अलावा सिर पर यह काफी अच्छी तरह से फिट हो जाता है जो दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को गर्मी और पसीने से भी थोड़ी सी राहत प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma कब तक करेंगे हर्षल और भूवी का बचाव, वर्ल्ड कप में होगा बुरा हाल

आईपीएल में भी पहनते हैं अलग हेलमेट

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को न केवल भारत के लिए मैच खेलते हुए बल्कि आईपीएल में भी जब वह खेलते हैं तो वह बाकी खिलाड़ियों की तरह हेलमेट नहीं पहनते. आईपीएल 2022 के 13 मैच में खेलते हुए उन्होंने एक अलग ही तरीके का हेलमेट पहनकर बल्लेबाजी की जहां हमेशा से ही दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का हेलमेट लोगों के लिए चर्चा का विषय रहा.

यह भी पढ़ें- Sanju Samson को जल्द बनाए जायेंगे टीम इंडिया का उप कप्तान

शानदार फॉर्म में है Dinesh Karthik

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया जहां साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज में भी उन्हें मौका दिया गया है और एक बार फिर से उनका जादू चलने वाला है. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप से पहले दिनेश का यह शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: तिरुवनंतपुरम पहुंची टीम इंडिया, कल होगा पहला मुकाबला