Asia Cup में कोहली- पंत के जगह मिलने पर दिनेश कार्तिक का कटा पत्ता, जगह मिलना मुश्किल

Asia Cup

Asia Cup में कोहली- पंत के जगह मिलने पर दिनेश कार्तिक का कटा पत्ता, जगह मिलना मुश्किल

एशिया कप (Asia Cup) के कुछ दिनों पहले ही अब टीम इंडिया में एक बहुत बड़ा घमासान मचता नजर आ रहा है. दरअसल एक तरफ एशिया कप के लिए प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने के लिए हर खिलाड़ी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो बड़े और दिग्गज बल्लेबाजों की वापसी के बाद कुछ खिलाड़ियों का पत्ता साफ करता नजर आ रहा है. उन खिलाड़ियों में कई ऐसे नाम शामिल है जो टीम इंडिया के लिए कई बार मैच विनिंग पारी खेल चुके हैं लेकिन इस बार एशिया कप (Asia Cup) में इन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है.

कोहली- पंत के आने से बढा़ कंपटीशन

pant kohli

एशिया कप (Asia Cup) के साथ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली वापसी करने जा रहे हैं जो बीते काफी समय से ब्रेक लेकर बाहर चल रहे थे. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इस मैच में ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे जो बीते कई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. ऋषभ पंत तीनों ही फॉर्मेट में भारत के नंबर वन विकेटकीपर बल्लेबाज साबित हुए हैं. ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी पर मुहर लग चुकी है जिस वजह से प्लेइंग इलेवन में दो बड़े खिलाड़ियों को इस बार शामिल नहीं किया जाएगा.

इन खिलाड़ियों को किया जाएगा बाहर

deepak hodda dinesh karthik

एशिया कप (Asia Cup) में विराट कोहली और ऋषभ पंत के नाम पर मुहर लग चुकी है जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले दीपक हुड्डा और फिनिशर की भूमिका निभाने वाली दिनेश कार्तिक के लिए एशिया कप (Asia Cup) में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना लगभग मुश्किल नजर आ रहा है क्योंकि ऋषभ पंत की जगह पक्की होने के बाद दिनेश कार्तिक बाहर हो जाएंगे. वहीं दूसरी ओर रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ऑल राउंडर के तौर पर मौजूद है जो दीपक हुड्डा का पत्ता काट सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में इन खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज, जिंबाब्वे टूर पर बल्ले से मचाई तबाही

भारत ने 7 बार जीता Asia Cup

asia cup 6

एशिया कप (Asia Cup) की बात करें तो इसमें भारत का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है जहां भारत अभी तक 7 बार यह खिताब जीत चुका है जहां साल 1984, 1988, 1990, 1991, 1995, 2010 और 2016 में टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup ) में चैंपियन बन चुकी है. सबसे खास बात तो यह है कि टीम इंडिया एक मात्र ऐसी है जिसने सबसे ज्यादा 7 बार यह खिताब अपने नाम किया है. दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम आती है जिसने 5 बार, वही पाकिस्तान में अभी तक दो बार इस खिताब को जीता है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में भारतीय टीम से हार्दिक पंड्या को हटाना हो सकता है बहुत गलत फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *