ENG vs IND: सबसे तेज 2000 रन बनाकर Rishabh Pant बने टेस्ट के हीरो

ENG vs IND

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच बर्मिंघम में टेस्ट मैच चल रहा है जहां इस मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऐसा कमाल कर दिया है कि अब हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है जहां अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया जहां ऋषभ पंत ने इसमे बड़े-बड़े दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है.

Rishabh Pant ने बनाया नया रिकॉर्ड

ENG vs IND

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच हुए टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शतक लगाते ही खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. दरअसल विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बाद ऋषभ पंत तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट मैच में शतक लगाया है. इतना ही नहीं ऋषभ पंत इंग्लैंड में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं जिन्होंने 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया.

विकेटकीपर के तौर पर रचा इतिहास

ENG vs IND

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच हुए मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टेस्ट मैच में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन चुके हैं. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और सैयद किरमानी भी टेस्ट मैचों में 2000 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं जहां यह उपलब्धि हासिल करते ही हर तरफ ऋषभ पंत का नाम गूंज रहा है जहां सोशल मीडिया पर लोग ऋषभ पंत के इस धमाकेदार प्रदर्शन की तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

इन दोनों खिलाड़ियों ने संभाली पारी

ENG vs IND

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच हुए इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन क्रीज पर मौजूद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने पारी को बखूबी संभाला और दोनों ने मिलकर भारत का स्कोर 250 रनों के पार पहुंचाया जिसमें ऋषभ पंत ने शतक तो रविंद्र जडेजा ने अर्धशतक बनाया. अगर इस मैच की बात करें तो सबसे पहले टीम इंडिया ने बल्लेबाजी किया जहां 98 के स्कोर पर ही 5 विकेट गिर चुका था तब यह उम्मीद पूरी तरह खत्म हो चुकी थी की टीम 200 का आंकड़ा पार कर पाएगी लेकिन रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने यह कारनामा कर दिखाया.

ये भी पढ़े-  Deepak Hooda को सता रहा टीम इंडिया से बाहर होने का डर, बताई वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *