ENG vs NZ के दूसरे मैच के पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, दिग्गज ऑलराउंडर हुआ बाहर

ENG vs NZ

इस वक्त न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ (ENG vs NZ) तीन टेस्ट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर है जहां पहला टेस्ट मैच खत्म हो चुका है और दूसरे टेस्ट मैच के पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक तगड़ा झटका लग चुका है जहां टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम चोट की वजह से पूरी सीरीज (ENG vs NZ) से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में बीच सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम के इस ऑलराउंडर के चोटिल होने की वजह से पूरी टीम धराशाई हो चुकी है जिनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया गया है.

पैर की एड़ी में लगी चोट

ENG vs NZ

जब मैच (ENG vs NZ) की पहली पारी चल रही थी तो उस दौरान न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम को दाएं पैर की एड़ी में चोट लग गई थी जहां मेडिकल जांच के बाद उन्हें अभी बाकी के बचे दौरे के लिए आराम करने की सलाह दी गई है जहां उनके जगह पर न्यूजीलैंड की टीम ने माइकल ब्रेसवेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. देखा जाए तो पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम 132 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जो इतनी बड़ी टीम से आगे बहुत कम स्कोर है.

ENG vs NZ  का पहला सीरीज इंग्लैंड ने जीता

ENG vs NZ

पहली पारी में 132 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 285 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड को 277 रनों का टारगेट मिला जिसे बड़ी ही आसानी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऐसे में पहले टेस्ट मैच (ENG vs NZ) में इंग्लैंड के पास बढ़त आ चुकी है और न्यूजीलैंड के ऊपर काफी दबाव देखने को मिल रहा है. ऐसे में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी का इस वक्त चोटिल हो जाना टीम के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है.

10 जून को होगा दूसरा टेस्ट मैच

ENG vs NZ

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (ENG vs NZ) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 10 जून को होगा जो नॉटिंघम में खेला जाएगा. ऐसे में न्यूजीलैंड को बेहतर रणनीति के साथ- साथ अच्छे खिलाड़ियों के बलबूते इस सीरीज पर कब्जा जमाना होगा वरना उनके हाथ से यह सीरीज धीरे-धीरे फिसलती चली जाएगी. आपको बता दें कि इस सीरीज का आखिरी मैच 23 और 27 जून को लीड्स में खेला जाएगा जहां न्यूजीलैंड की तरफ से धुरंधर बल्लेबाजों को शामिल किया गया है. अब देखना होगा कि दिग्गज ऑलराउंडर के चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड टीम की आगे की रणनीति क्या होती है.

ये भी पढ़े- Test Cricket: एक ओवर में 17 गेंद फेंककर पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद सामी ने दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *