ENG vs NZ: Trent Boult की चाल नहीं समझ पाए Joe Root, हुए बुरी तरह आउट

ENG vs NZ

इस वक्त इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है जहां इस बीच बेहद ही रोचक मुकाबला देखने को मिला जहां जो रूट (Joe Root) इस मैच में कोई कमाल नहीं दिखा पाए. दूसरे मैच में वह ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए. हालांकि इस मैच में जॉनी बेयरस्टो ने 136 रन की शानदार शतकीय पारी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया जिस वजह से इंग्लैंड ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया.

इंग्लैंड के पास है बढ़त

ENG vs NZ

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच चल रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है जहां न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 रन का विशाल स्कोर बनाया. इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 539 रन बनाए जिसके बाद न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 284 रन पर समेट दी. इससे इंग्लैंड को जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने 5 विकेट खोकर 50 ओवर में हासिल कर लिया.

Joe Root खा गए धोखा

ENG vs NZ

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट (Joe Root) जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस वक्त 12वें ओवर में ट्रेट बोल्ट ने गेंदबाजी करते हुए रूट को अपना शिकार बनाया. दरअसल अनुभवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस तरह गेंद को नीचे फेंकी कि बल्लेबाजी कर रहे दिग्गज खिलाड़ी जो रूट भी इस गेद को परख नहीं पाए और इस गेंद को डिफेंड करने के चक्कर में वह सामने की तरफ से खेल गए जिसके बाद बोल्ट ने बड़े ही फुर्तीले तरीके से इस कैच को पकड़ लिया जहां केवल 4 गेंदों पर 3 रन बनाकर जो रूट को पवेलियन लौटना पड़ा.

23 जून को होगा आखिरी मुकाबला

ENG vs NZ

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच चल रहे इस मुकाबले में जो रूट ने पहली पारी में 176 रन का योगदान दिया. वहीं दूसरी पारी में वह अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए जहां अंत में यह मुकाबला इंग्लैंड के पक्ष में गया और इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया. इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 23 जून को लीड्स के मैदान में खेला जाएगा.

ये भी पढ़े-  Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, पावो नूरमी गेम्स में 79 मीटर भाला फेक जीता रजत पदक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *