वर्ल्डकप जीतने के लिए England की टीम ने चली चाल, अपनाया ये हथकंडा

England

वर्ल्डकप जीतने के लिए England की टीम ने चली चाल, अपनाया ये हथकंडा

इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड (England) ने बेहद ही खास रणनीति अपनाई है जहां इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी और डेविड शकीर को अपनी कोचिंग स्टाफ में शामिल कर लिया है जिससे इंग्लैंड (England) की टीम को बेहद ही फायदा होने वाला है क्योंकि इस बार वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर खेला जाएगा जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की मदद से इंग्लैंड को स्ट्रेटजी पूरी तरह से समझने में मदद मिलेगी.

वर्ल्ड कप से पहले बनी खास रणनीति

देखा जाए तो इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने अपनी- अपनी चाल चलनी शुरू कर दी है जहां पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाजों को शामिल करने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड (England) की टीम को इस बार वर्ल्ड कप की पूरी रणनीति को सही तरह से आंकने का मौका मिलेगा. आपको बता दे कि भारत समेत सुपर 12 की 8 में से 5 टीमें अपने स्क्वाड का ऐलान कर चुकी हैं.

वही पहले राउंड में शामिल आठ टीमों में से सिर्फ तीन ने हीं अपनी टीम का ऐलान किया है.वर्ल्ड कप के लिए 12 में से आठ टीमें रैंकिंग के आधार पर पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है बाकी के 4 टीम पहले राउंड की परफॉर्मेंस के आधार पर अपनी जगह बनाएगी.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के लिए West Indies टीम से आंद्रे रसेल गायब, कल जिम्बाब्वे के सामने होगी टीम

England की टीम को होगा फायदा

इंग्लैंड (England) की टीम ने जिस ऑस्ट्रेलियाई पूर्व बल्लेबाज को कोचिंग स्टाफ के लिए शामिल किया है उसमें माइकल हसी के पास कोचिंग का लंबा अनुभव है और वह इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के पीच पर काफी मदद कर सकते हैं. वही डेविड शकीर साल 2010 से लेकर 2015 तक इंग्लैंड की गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. वह भी ऑस्ट्रेलिया की पिच पर इंग्लैंड की टीम को काफी मदद पहुंचा सकते हैं जहां इंग्लैंड (England) ने दोनों दिग्गज को बतौर कोचिंग कंसलटेंट रखा है. वही टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान हेड कोच का जिम्मा मैथ्यू मौट संभालेंगे.

यह भी पढ़ें- Pakistan वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड से बाहर हो जाएगी- Shoaib Akhtar

वर्ल्ड कप के लिए England टीम का स्क्वाड

इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड (England) की टीम में जोस बटलर, मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिंग्विस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले, डेविड विले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और अलेक्स हेल्स को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में Shoaib Akhtar को छोड़ नहीं है किसी के पास आईफोन, वो भी मिला गिफ्ट