Asia Cup: बीच मैदान में खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प, एक ने दिखाया बल्ला तो दूसरे ने उठाया हाथ

Asia Cup

Asia Cup: बीच मैदान में खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प, एक ने दिखाया बल्ला तो दूसरे ने उठाया हाथ

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup) में हुए मुकाबले में बीच मैदान पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला जिसका वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल मैच खत्म होने से थोड़ी देर पहले जब कुछ ही गेंद का खेल बाकी था तब अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाड़ी के बीच हल्की सी झड़प देखने को मिली जिसके बाद टीम के अन्य खिलाड़ियों ने आकर मामले को शांत करवाया. हालांकि इसके बाद स्टेडियम में भी एक अलग ही नजारा दिखा जिसने क्रिकेट को शर्मसार कर दिया.

मैच के बीच छिड़ा विवाद

दरअसल एशिया कप (Asia Cup) के इस मुकाबले के बीच में आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच हाथापाई देखने को मिली. दरअसल आखरी के 2 ओवर में पाकिस्तान को 21 रनों की जरूरत थी. 19वें ओवर की दूसरी ही गेंद पर अफगानिस्तान ने पारी शुरू होते ही हारीश रऊफ को आउट कर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया लेकिन आसिफ अली क्रीज पर मौजूद थे जहां इसके अगली गेंद पर फरीद अहमद ने आसिफ अली को स्लो बाउंसर गेंद पर फसाया और शार्ट थर्ड मैन पर खड़े करीम जनत ने कैच पकड़ा.

आसिफ अली को आउट करने के बाद जोश में फरीद ने आशीष के मुंह के आगे जश्न मनाया जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भड़क उठा और मैदान पर ही आसिफ अली ने फरीद को धक्का दिया और बाद में मारने के लिए बैट भी दिखाया जहां बीच में अन्य खिलाड़ियों और अंपायर को फिर आना पड़ा.

आखरी ओवर में पलटा मैच

एशिया कप (Asia Cup) के मुकाबले में पाकिस्तान की तरफ से दसवें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे नसीम शाह अपनी टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए जिन्होंने अंतिम ओवर में बैक टू बैक दो छक्के लगाकर अपनी टीम को एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में पहुंचा दिया. इसी के साथ अफगानिस्तान के लिए अब फाइनल में पहुंचना लगभग असंभव है. देखा जाए तो 19वें ओवर में एक विकेट गिरने के बाद ऐसा लग रहा था कि यह मैच अफगानिस्तान के पक्ष में होगा लेकिन नतीजे ने हर किसी को चौका दिया.

यह भी पढ़ें- Babar Azam को एशिया कप के फाइनल से पहले सता रहा ये डर

शोएब अख्तर ने की आलोचना

रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने एशिया कप (Asia Cup) के सुपर-4 मुकाबले में अफगानिस्तान के हारने के बाद वायरल वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की जिसमें अफगानिस्तान के प्रशंसक पाकिस्तान के फैंस के ऊपर कुर्सियों को फेकते और तोड़फोड़ करते नजर आ रहे हैं. इस पर शोएब अख्तर ने लिखा कि ‘अफगान प्रशंसक यही कर रहे हैं जो उन्होंने अतीत में कई बार किया है. यह एक खेल है और इसे सही भावना से खेलना और लिया जाना चाहिए’.

यह भी पढ़ें- Neeraj Chopra ने किया ऐसा कारनामा, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *