IND vs AUS: भारत आकर हारा सीरीज, मगर दिल जीत लेगए आरोन फिंच

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत आकर हारा सीरीज, मगर दिल जीत लेगए आरोन फिंच

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ तीन मैचों का टी20 सीरीज का आखिरी मैच कल भारत ने जीत कर सीरीज को अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी. वहीं इस मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली जिन्होंने अपने अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच जीते. भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने आते ही तीन टी20 सीरीज के पहले मैच को जीतकर भारत पर दबाव बना दिया था लेकिन उसके बाद के 2 में भारत ने जीतकर (IND vs AUS) सीरीज को अपने नाम कर लिया.

IND vs AUS सीरीज में भारत का शानदार कमबैक

ऑस्ट्रेलिया खिलाफ भारत (IND vs AUS) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. जिसके बाद से पहली पारी में बैटिंग करने उतरी कंगारुओं की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 186 रन बना डाले. इस स्कोर को बनाने में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन ग्रीन और टीम डेविड का बड़ा योगदान रहा. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने अर्धशतकीय पारी से इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में उतरी भारतीय टीम ने चार विकेट गवांकर आखरी ओवर के पांचवे गेंद में 6 विकेट से मैच जीत सीरीज को अपने नाम किया.

इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में 4 विकेट से जीता था वही दूसरे मैच को भारत में नागपुर में 6 विकेट से जीता और कल भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया से जीत की जश्न के बीच Team India को लगा झटका, सामने आई बुरी खबर

भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) सीरीज जीतने के बाद भारत ने पाकिस्तान का तोड़ दिया है यह खास रिकॉर्ड. दरअसल टी20 इंटरनेशनल में एक साल के अन्दर सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था. बाबर आजम की कप्तानी में पिछले साल पाकिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल में एक साल के अंदर कुल 20 मैच जीता था. वहीं अब भारत ने मात्र 9 महीने में ही 21 मैच जीतकर पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: सीरीज जीतकर गदगद हुए रोहित, लेकिन भुनेश्वर पर है मेहरबान

हारकर फिंच ने जीता 130 करोड़ भारतीय का दिल

भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने (IND vs AUS) सीरीज हारकर मायूस नजर आए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने सीरीज हारने के बाद अपने टीम की तारीफ करते हुए भारतीय टीम की खूब सराहना की. उन्होंने मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा,

वास्तव में अच्छी श्रृंखला। जिस तरह से हमने वापसी की वह शानदार था। वास्तव में ग्रीन जैसे युवा खिलाड़ी के साथ ऐसा प्रभाव पड़ा है। हमें विकेट हासिल करने थे, भारत को काबू में करके नहीं हरा सकते। कभी-कभी हम बल्ले और गेंद से लापरवाह होते थे, लेकिन विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ इस तरह की कड़ी सीरीज खेलने से खिलाड़ी अच्छी स्थिति में रहेंगे। जिस तरह से उन्होंने अपने अति-आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेल को आगे बढ़ाया, मुझे वह पसंद आया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, सूर्या और कोहली बने हीरो