फ्लॉप Rishabh Pant कहीं बिगाड़ न दे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का खेल

Rishabh Pant

फ्लॉप Rishabh Pant कहीं बिगाड़ न दे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का खेल

इस वक्त टीम इंडिया के विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का जब से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चयन हुआ है तब से लगातार उन्हें लेकर चर्चा तेज हो रही है जहां कई लोग उनके शामिल होने पर नाखुश नजर आ रहे हैं जिसके पीछे एक सबसे बड़ी वजह है कि उन्होंने बीते कई मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया जिस वजह से उनकी जगह पर लोग किसी और खिलाड़ी का टीम में होना सही मान रहे हैं. वही इस बीच देखा जाए तो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है.

Rishabh Pant का फ्लॉप शो कहीं टीम पर ना पड़े भारी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड देखे जाए तो पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने केवल अपने बल्ले से 24 रन बनाए हैं जहां उनकी सबसे बड़ी पारी 20 रनों की रही है. उनका औसत 6 और स्ट्राइक रेट 85.71 रहा है जहां ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का यह फ्लॉप शो टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज में महंगा साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें- वर्ल्डकप जीतने के लिए England की टीम ने चली चाल, अपनाया ये हथकंडा

T20 में चैंपियन है ऑस्ट्रेलिया

इस बात से आज कोई इनकार नहीं कर सकता है कि ऑस्ट्रेलिया टी-20 में वर्ल्ड चैंपियन है लेकिन उसके खिलाफ हमेशा भारत का पलडा़ भारी रहा है. अभी तक देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच 23 मुकाबले हुए हैं जहां भारत को 13 टी-20 और ऑस्ट्रेलिया को 9 टी-20 मुकाबले में जीत मिली है. इससे पहले 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत का दौरा किया था जब दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज को अपने नाम किया था. ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की फॉर्म हर किसी के लिए चिंता का विषय बनी हुई है.

यह भी पढ़ें-वर्ल्ड कप के लिए West Indies टीम से आंद्रे रसेल गायब, कल जिम्बाब्वे के सामने होगी टीम

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

देखा जाए तो इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेलनी है जिसमें शानदार प्रदर्शन करने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जरूर टीम इंडिया मजबूती से उतर पाएगी. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि इन सीरीज के लिए टीम इंडिया ने जो टीम तैयार किया है उस हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के सामने मजबूती से उतर पाएगी.

देखा जाए तो रोहित शर्मा ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मैच खेलते हुए 318 रन बनाए हैं. वहीं विराट कोहली ने 19 मैचों में 718 रन बनाए हैं. इसी तरह देखा जाए तो दिनेश कार्तिक के छह मैच में 69 रन, केएल राहुल के आठ मैच में 205 रन है.

यह भी पढ़ें- Pakistan वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड से बाहर हो जाएगी- Shoaib Akhtar