भारतीय Football Team ने दिखाया शानदार प्रदर्शन, अफगानिस्तान को 1-2 से हराया

Football Team

एक बार फिर से भारतीय फुटबॉल टीम (Football Team) ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए एएफसी एशियन कप 2022 के क्वालीफिकेशन में अफगानिस्तान को हरा दिया है जहां इस बीच भारतीय फुटबॉल टीम (Football Team) ने कप्तान सुनील सुनील छेत्री और सहल समद के गोल की बदौलत यह शानदार जीत हासिल की है जहां अफगानिस्तान को हराकर भारत ने यह मैच जीत लिया है. यह कई मायने में अहम है क्योंकि एशिया कप फाइनल्स में लगातार दूसरी बार जगह बनाने के लिए भारत की निर्भरता सुनील छेत्री पर है.

रोमांचक रहा ये मुकाबला

Football Team

आपको बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला काफी रोचक रहा जहां इस मुकाबले का रोमांच सबसे ज्यादा 86 वे मिनट से बढ़ गया जब भारत को फ्री किक मिली. हालांकि भारत को यह बढ़त मिलते ही अफगानिस्तान ने भारत की खराब डिफेंडिंग का फायदा उठाया और टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा कर दिया जहां एक पल तो ऐसा लगा कि यह मैच बराबरी पर खत्म होगा लेकिन अंत में भारत ने कमाल दिखाकर इस मैच में जीत हासिल कर ली.

टीम के पास है अन्य और खिलाड़ी

Football Team

भारतीय फुटबाल टीम (Football Team) के कोच ने कहा कि मैं यह जवाब देते हुए थक गया हूँ कि छेत्री के बाद कौन सा खिलाड़ी टीम को लीड करेगा. उन्होंने कहा कि इस बात को हर किसी ने देखा है कि छेत्री किस तरह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इसके साथ ही हमारे पास अन्य खिलाड़ी भी है जो टीम के लिए एक मजबूत कड़ी साबित हो रहे हैं जिसमें भारत के रोशन सिंह, संदेश झिंगान, अनवर अली और आकाश मिश्रा एक मजबूत कड़ी है.

दोनों देशों के बीच रोचक होता है मुकाबला

Football Team

भारत और अफगानिस्तान के बीच अगर रिकॉर्ड देखें तो अफगानिस्तान के खिलाफ 10 मैचों में भारतीय फुटबॉल टीम (Football Team) ने छह जीत और एक हार का सामना किया है. टीम (Football Team) ने आखिरी बार अफगानिस्तान को सैफ चैंपियनशिप में 3 जनवरी 2016 को हराया था. इसके बाद अफगानिस्तान की टीम 2 बार भारत को 1-1 की बराबरी पर रोकने में सफल रही है. अफगानिस्तान की आक्रमण पंक्ति की अगुवाई फैसल शायस्टेह पर टिकी होगी जो देश के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर बनने में सिर्फ एक गोल दूर है.

ये भी पढ़े- Rishabh Pant को कप्तान बनाकर BCCI ने की बहुत बड़ी गलती, ये खिलाड़ी था असली हकदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *