टीम इंडिया में Dinesh Karthik का होना गौतम गंभीर को नहीं आ रहा रास, कह दी बड़ी बात

Dinesh Karthik

टीम इंडिया में Dinesh Karthik का होना गौतम गंभीर को नहीं आ रहा रास, कह दी बड़ी बात

टी-20 वर्ल्ड कप में एक तरफ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के चयन होने पर उनके फैंस काफी खुश है. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने दिनेश कार्तिक के नाम पर बेहद ही हैरान कर देने वाला एक बहुत बड़ा बयान दिया है जो इस वक्त चर्चा में आ गया है. इस बात से आज कोई इनकार नहीं कर सकता कि बीते कई मैचों से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शानदार प्रदर्शन करके टी-20 वर्ल्ड कप में ये जगह पाई है लेकिन इसके बावजूद भी आलोचना करने वाले लोगों की कमी नहीं है.

गौतम गंभीर ने कहीं बड़ी बात

टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के चयन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर बिल्कुल भी खुश नहीं है. उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) सिर्फ अंतिम 4 ओवर में ही बल्लेबाजी करना चाहते हैं. ऐसे में यह टीम के लिए सही नहीं है. आखिरी 10 बॉल के लिए कोई टीम किसी खिलाड़ी को जगह नहीं देती लेकिन टीम इंडिया ने ऐसा किया.

दरअसल गौतम गंभीर ने कहा कि दिनेश कार्तिक 16 ओवर से पहले बैटिंग पर नहीं आना चाहते हैं. उन्होंने टीम मैनेजमेंट को साफ कर दिया है कि वह पारी के अंतिम चार ओवर में ही अपना विस्फोटक अंदाज दिखाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्डकप में Team India होगा पाकिस्तान के टारगेट पर

टीम इंडिया के हित में नहीं है Dinesh Karthik का रोल

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर गौतम गंभीर ने बताया कि जिस रोल में दिनेश कार्तिक खुद को ढ़ाल रहे हैं, वह टीम के हित में नहीं है. उन्हें कभी नंबर पांच पर भी बैटिंग करनी चाहिए और कभी नंबर 7 पर भी. उन्हें दोनों रूप के लिए अपने आपको तैयार रखना होगा. यही वजह है कि गौतम गंभीर टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक को देखकर बिल्कुल भी खुश नहीं है. उनका मानना है कि इस दुनिया में कोई भी ऐसी टीम नहीं है जो आखरी 10 बॉल के लिए किसी भी खिलाड़ी को चुने लेकिन टीम इंडिया ने ऐसा किया है.

यह भी पढ़ें- Sanju Samson को वर्ल्डकप से बाहर कर, अब BCCI क्यों लगा रही मरहम?

प्लेइंग इलेवन में गौतम गंभीर की पसंद नहीं है कार्तिक

गौतम गंभीर ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में उनकी पहली पसंद ऋषभ पंत ही है. इसके बाद वह कार्तिक के स्थान पर एक अतिरिक्त ऑलराउंडर खिलाड़ी को टीम में खिलाना पसंद करेंगे. आपको बता दें की टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए सेलेक्टर्स ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मैच फिनिशिंग की क्षमता के चलते टीम इंडिया में जगह दी है.

यह भी पढ़ें- Australia के ये 5 खिलाड़ी बिगाड़ सकते हैं भारत का खेल, रहना होगा अलर्ट