HBD Virat Kohli: रणजी के समय पिता का हुआ निधन, आखों में नहीं आए आंसू, सन्न हो गए थे कोहली

Virat Kohli

HBD Virat Kohli: रणजी के समय पिता का हुआ निधन, आखों में नहीं आए आंसू, सन्न हो गए थे कोहली

HBD Virat Kohli: 34 साल पहले आज के ही दिन यानी 5 नवंबर 1988 को नई दिल्ली में भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) का जन्म हुआ था. विराट आज पुरे 34 साल के हो गए ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे है उनका वो किस्सा जिसे सायद हीं आप जानते होंगे. बचपन से हीं विराट कोहली (Virat Kohli) अपने पिता से काफी क्लोज थे. आपको बता दे की विराट के कम उम्र में हीं उनके सर से पिता का साया हट गया. इससे जुड़ा जो किस्सा बताने जा रहे हैं वो बहुत कम लोग हीं जानते हैं.

पिता के निधन के समय रणजी खेल रहे थे थे विराट

एमी पुरस्कार विजेता मशहुर पत्रकार ग्राहम बेनसिंगर को दिए एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने पिता प्रेम कोहली को याद करते हुए उनके बारे में खूल कर बात की. उसी दौरान कोहली ने एक सवाल के जवाब में कहा की,

जब मेरे पिता का निधन हुआ मैं रणजी ट्रॉफी का मैच खेल रहा था. मुझे टीम के लिए अगले दिन बल्‍लेबाजी करनी थी. सुबह के ढाई बजे मेरे पिता का देहांत हुआ.

पिता के मौत के बाद Virat Kohli नहीं रोये

किंग कोहली (Virat Kohli) ने आगे कहा,

मैंने पापा को आखिरी सांस लेते हुए देखा था. उनकी हालत बहुत ज्यादा खराब थी. हम आसपास के डॉक्‍टरों के यहां गए, लेकिन रात इतनी ज्यादा हो गई थी कि किसी ने भी दरवाजा नहीं खोला. फिर हम उन्‍हें अस्‍पताल लेकर गए लेकिन दुर्भाग्‍य से तब तक उनका निधन हो चुका था. मेरे पापा की मौत के बाद परिवार के सभी लोग टूट गए और रोने लगे थे लेकिन मेरी आंखों से आंसू नहीं आ रहे थे और मैं सन्‍न था.

19 दिसंबर 2006 को विराट कोहली (Virat Kohli) के पिता का निधन हुआ. तब विराट के पिता की उम्र महज 54 साल ही थी. ब्रेन स्ट्रोक की वजह से उनके पिता का निधन हुआ था. विराट उस वक्त मात्र 18 साल के थे. विराट कोहली (Virat Kohli) तब इतने मजबूत थे कि उन्होंने दिल्ली और कर्नाटक के बीच खेले गए मैच को खेलने के बाद ही वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें- ‘लाओ भईया दो’, मैच प्रजेंटेशन में सूर्यकुमार यादव ने अवार्ड लेते हुए कुछ ऐसा बोला की विडियो हो गया वायरल