Hardik Pandya ने उसी मैदान पर पाकिस्तान को चटाई धूल जहां 4 साल पहले स्ट्रेचर से गए थे बाहर

Hardik Pandya

Hardik Pandya ने उसी मैदान पर पाकिस्तान को चटाई धूल जहां 4 साल पहले स्ट्रेचर से गए थे बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सबसे बड़े हीरो साबित हुए जिन्होंने आखरी ओवर में कमाल दिखाते हुए चौके- छक्के की बरसात की और टीम इंडिया की झोली में इस मैच को डाल दिया. दरअसल यह मुकाबला और यह स्टेडियम दोनों ही हार्दिक पांड्या के लिए बेहद ही अहम था क्योंकि आज से 4 साल पहले एशिया कप में ही पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इसी दुबई के मैदान में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को गंभीर चोट लगी थी जिस वजह से उन्हें स्ट्रेचर पर लेटाकर ले जाया गया था लेकिन इस बार उन्होंने जो प्रदर्शन दिखाया वह पाकिस्तान को हमेशा याद रहेगा.

आखरी ओवर में दिखाया कमाल

hardik pandya 7

एशिया कप 2022 की शुरूआत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराते हुए जीत के साथ की है जहां पहले मुकाबले में पाकिस्तान को टीम इंडिया ने 5 विकेट से हराया है. इस मैच में अकेले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 17 बॉल पर 30 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने खूब कमाल दिखाया और तीन विकेट हासिल किए जहां आखिर में छक्का मारकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया को यह जीत दिलाई जिस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

4 साल पहले कुछ ऐसा था नजारा

pandya 1

पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आज से 4 साल पहले की घटना याद आ गई जब उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था. यह मैच भी एशिया कप के तहत 19 सितंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था. उस वक्त एशिया कप वनडे फॉर्मेट में हुआ था जहां पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर के दौरान हार्दिक पांड्या बुरी तरह चोटिल हो गए थे और जमीन पर दर्द से कराहते हुए गिर पड़े थे जिस वजह से वह सीधे खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं थे और फिर उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया और अब पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलकर व हीरो बन गए.

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खिलाने पर बोले गौतम गंभीर, उम्मीद करता हूं ऐसा आगे ना हो

रोचक रहा मुकाबला

india vs pakistan 2

भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप का यह मुकाबला बेहद ही रोचक रहा जहां टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और कहीं ना कहीं टीम इंडिया की जो अलग रणनीति थी वह काम आई. टीम इंडिया के तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या,(Hardik Pandya) और आवेश खान को खूब सफलता मिली जिस वजह से पाकिस्तान की टीम 147 रन पर ऑल आउट हो गई जहां 20 ओवर मे कुछ गेंद शेष रहते हुए टीम इंडिया ने इस मैच को जीत लिया. इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ खचाखच नजर आई जहां टीम इंडिया के जीतने के बाद हर तरफ जश्न का माहौल नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान की हार पर आगबबूला हुए शोएब अख्तर, बाबर आजम को सुनाई खरी खोटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *