Hardik Pandya वनडे क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, वर्ल्ड कप के बाद लेंगे फैसला

Team India

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर एक बहुत बड़ी बात सामने आ रही हैं जहां चोट से वापसी के बाद शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या जल्द ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. पिछले कई मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी खूब कमाल दिखाया है. इंग्लैंड सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला था. हार्दिक पांड्या जो वनडे में बेहद ही कमाल प्रदर्शन दिखाते नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर यह माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या वनडे से संन्यास ले सकते हैं.

रवि शास्त्री ने किया दावा

Hardik Pandya

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है जहां उनका मानना है कि हार्दिक पांड्या अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले सकते हैं. उनके मुताबिक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अब अपना ध्यान टी-20 में लगा सकते हैं. दरअसल इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स के वनडे इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बाद एक अलग ही हलचल शुरू हो चुकी है जहां कई खिलाड़ियों का मानना है कि अब इंटरनेशनल शेड्यूल के चलते खिलाड़ियों के ऊपर मानसिक और शारीरिक तौर से दबाव बन रहा था.

टी-20 फॉर्मेट को चुनेंगे Hardik Pandya

Hardik Pandya

रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को लेकर चर्चा करते हुए बताया कि खिलाड़ी अब पहले से ही यह तय कर लेते हैं कि उन्हें कौन सा प्रारूप खेलना है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनके मन में यह पहले से ही साफ है कि वह कुछ और नहीं खेलना चाहते. वह 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि अगले साल भारत में विश्व कप है और ऐसा ही कई खिलाड़ियों को भी करके देखा जा सकता है जो अब अपना पसंदीदा फॉर्मेट चुनना शुरू कर देंगे.

चोट के बाद की शानदार वापसी

Hardik Pandya

दरअसल हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पिछले तीन-चार सालों से अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर रहे और उन्हें केवल कुछ मैचों में शामिल किया गया. साल 2018 तक वह तीनों फॉर्मेट में खेल रहे थे लेकिन इसके बाद वह सिर्फ वनडे और टी20 खेल रहे थे जहां पिछले कुछ महीनों में टी-20 क्रिकेट उन्होंने ज्यादा खेला है जहां यह साफ नजर आ रहा है कि उनकी रूचि टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा है. देखा जाए तो चोट के बाद वापसी करने पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और भी ज्यादा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं जहां आईपीएल में भी उन्होंने अपनी अगुवाई में गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में खिताब जीताया था.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: आज दूसरे वनडे में अर्शदीप सिंह का होगा डेब्यू, शिखर धवन देंगे मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *