Hardik Pandya की कप्तानी में उमरान मलिक का डेब्यू तय, टिकी है हर किसी की निगाहें

Hardik Pandya

26 जून को टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज का मुकाबला खेला जाना है जिसकी कप्तानी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) करते नजर आएंगे. इस बीच उमरान मलिक को लेकर तेजी से चर्चा शुरू हो चुकी है जिन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में नजरअंदाज किया गया था. ऐसा माना जा रहा है कि आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या उमरान मलिक को मौका दे सकते हैं जहां उन्होंने इस खिलाड़ी के डेब्यू को लेकर कुछ खास संकेत भी दे दिए हैं.

Hardik Pandya ने दिए संकेत

Hardik Pandya

आयरलैंड के साथ मैच से पहले सीरीज के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि हम लोगों को मौका देना चाहते हैं लेकिन अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश भी खेलना चाहते हैं. यह ऐसी स्थिति होगी जहां कुछ कैप दी जाएगी लेकिन किसी भी चीज से ज्यादा हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे पास बेस्ट 11 हो. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका सीरीज में ऋषभ पंत की कप्तानी में जब उमरान मलिक को मौका नहीं दिया गया तो सोशल मीडिया पर इसे लेकर काफी बवाल मचा था जहां आयरलैंड दौरे पर उमरान मलिक की क्या भूमिका होगी यह देखने लायक होगा.

Hardik Pandya की कप्तानी की होगी परीक्षा

Hardik Pandya

भले ही आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पहले ही सीजन में गुजरात को चैंपियन बनाया है लेकिन इसके बावजूद भी यह पहली बार होगा जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या के लिए यह किसी परीक्षा से कम नहीं है जहां उन्हें इस परीक्षा में पास हो कर भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बनने के लिए एक मजबूत दावेदारी पेश करनी होगी. देखा जाए तो भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा इस बात को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है जिसमें ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का नाम सबसे ज्यादा सामने आता है.

Hardik Pandya को है अपनी काबिलियत पर भरोसा

Hardik Pandya

आयरलैंड दौरे पर कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बताया कि उन्हें अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा है. वह किसी को कुछ भी दिखाने के लिए नहीं करते. पांड्य ने कहा कि मुझे भारत का नेतृत्व करने का मौका मिला है जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. इसलिए इस वक्त मेरे लिए यह बात बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं अपने प्रदर्शन पर अपना ध्यान केंद्रित करू.

ये भी पढ़े-  Rohit Sharma और Virat Kohli जैसे खिलाड़ियों की T20 में जगह नहीं, लिया जाएगा कड़ा फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *