Harmanpreet Kaur ने कप्तान बनते ही ICC Womens Ranking में लगाई छलांग

Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कप्तानी संभालती ही नए- नए रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज करना शुरू कर दिया है जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद अब हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नाम एक नई उपलब्धि दर्ज हुई हैं जहां उन्हें आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में फायदा हुआ है. आपको बता दें कि श्रीलंका के साथ हुए तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 3-0 से इस मुकाबले को जीता था जिसका फायदा अब हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को देखने को मिल रहा है. इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर ने 75 रन की पारी खेली थी.

शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने आईसीसी महिला प्लेयर रैंकिंग में बढ़त हासिल की है. आपको बता दें कि 32 वर्षीय हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) अपनी धमाकेदार पारी की वजह से अब तेरे घर पर 13वें स्थान पर पहुंच गई है जिनके पास 12 रेटिंग अंक है हरमनप्रीत कौर ने सीरीज में 119 रन और 3 विकेट लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था जहां वह गेंदबाजों में आठ पायदान ओं की बढ़त के साथ 71 में स्थान पर और ऑलराउंडर में चार स्थान की छलांग के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गई है.

श्रीलंका को हराने का मिला फायदा

Harmanpreet Kaur

अगर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो इस रैंकिंग मे आने वाले सलामी बल्लेबाजो मे शेफाली वर्मा का नाम है जिन्हें तीन स्थान की बढ़त हासिल हुई हैं. इसके अलावा यशिका भाटिया, पूजा वस्त्रकर को भी इस सूची में अच्छा स्थान प्राप्त हुआ है. आपको बता दें कि इन सभी खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ हुए सीरीज में जीत हासिल करने के बाद फायदा मिलता नजर आ रहा है.

स्मृति मंधाना को भी मिली बढ़त

Harmanpreet Kaur

आपको बता दें कि इन बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली और इंग्लैंड की नताली सिक्वर शिर्ष दो स्थानों पर है. आपको बता दें कि श्रीलंका के साथ हुए तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के साथ उप कप्तान स्मृति मंधाना ने भी शतक लगाया था. इनका फायदा मिलते हुए उप कप्तान स्मृति मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की जारी की गई नई एकदिवसीय रैंकिंग में एक स्थान का सुधार किया है. एक तरफ हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) 13वें स्थान पर है, वहीं दूसरी ओर स्मृति मंधाना नौवें स्थान पर शिर्ष भारतीय महिला खिलाड़ी के तौर पर शामिल है.

यह भी पढ़ें- Team India के गेंदबाजों के आगे लाचार नजर आए अंग्रेज, बनाया सबसे कम स्कोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *