Harmanpreet Kaur ने अपनी कप्तानी में मचाया धमाल, श्रीलंका को 3-0 से हराकर जीती सीरीज

Commonwealth Games

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नई कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अपनी कप्तानी में बेहद ही कमाल कर दिया है जहां भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे वनडे सीरीज में भारत ने श्रीलंका के हाथों सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है जहां इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बेहद ही शानदार खेल दिखाया जिस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी मिला.

इन दोनों खिलाड़ियों ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

Harmanpreet Kaur

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 49 रनों से हराया है. टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बेहद ही शानदार भूमिका निभाई जहां उनके साथ पूजा वस्त्राकर ने ऑलराउंडर खेल दिखाकर इस मैच को अपने कब्जे में कर लिया. देखा जाए तो हरमनप्रीत कौर लगातार कप्तानी संभालने के बाद जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं जिन्होंने हर मैच में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. जिस वजह से सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ हो रही है.

खराब रहीं भारत की शुरुआत

Harmanpreet Kaur

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस हारने के बाद भारत ने सबसे पहले बल्लेबाजी किया जहां टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए जहां स्मृति मंधाना ने 30 रन, यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा ने 59 रन की साझेदारी दिखाई. वही इन खिलाड़ियों के आउट होने के बाद टीम इंडिया का विकेट धड़ल्ले से गिरने लगा जहां 124 रन पर ही टीम इंडिया के 6 विकेट गिर चुके थे जिसके बाद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और पूजा वस्त्रकर ने अच्छी साझेदारी दिखाते हुए यह जीत हासिल की.

फ्लॉप रही श्रीलंका की टीम

Harmanpreet Kaur

भारत ने श्रीलंका के सामने 255 रनों का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 216 रनों पर ही सिमट गई जहां भारत की ओर से गेंदबाजों ने इतना शानदार प्रदर्शन दिखाया की ओवर खत्म होने से पहले ही श्रीलंका की टीम ऑल आउट हो गई. भारतीय टीम ने इससे पहले मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से अपने कब्जे में किया था. वही इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और पूजा वस्त्रकर के बीच 97 रनों की अहम साझेदारी ने एक बहुत बड़ा स्कोर श्रीलंका के सामने खड़ा किया जिस वजह से टीम इंडिया को जीत हासिल हुई.

ये भी पढ़े-  IND vs WI: आराम करने से फॉर्म नहीं आती, रोहित और विराट पर इरफान पठान ने कसा तंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *