KL Rahul की वजह से रोहित शर्मा इन 4 युवा बल्लेबाजों का करियर कर रहें है बर्बाद

KL Rahul

KL Rahul की वजह से रोहित शर्मा इन 4 युवा बल्लेबाजों का करियर कर रहें है बर्बाद

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इन दिनों जी हरा फॉर्म भारतीय टीम के लिए मुसीबत बनती नजर आ रही है. बीते दिनों वह बड़े मैचों में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला चल ही नहीं रहा है. पिछले कई बड़े टूर्नामेंट से वो वह फ्लॉप साबित हो रहे हैं, चाहे वह एशिया का हो या ऑस्ट्रेलिया के साथ टी20 सीरीज. इन इन सभी मैचों में केएल राहुल (KL Rahul) का फॉर्म बहुत ही खराब रहा है.

ऐसा में रोहित रोहित शर्मा पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर वह केएल राहुल (KL Rahul) को बार-बार क्यों मौका दे रहे हैं. केएल हर मैच में फ्लॉप साबित हो रहे हैं, फिर भी अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में उनका नाम शामिल जा रहा है. ऐसे में रोहित शर्मा उन्हें लगातार मौका देकर कई और खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं. तो आईए इस खबर के साथ हम आपको बताते हैं कि आखिर वह कौन से 4 ओपनर युवा बल्लेबाज हैं जिनको मौका नहीं देकर रोहित शर्मा उनका करियर कर रहे हैं बर्बाद.

KL Rahul की वजह से इन का करियर हो रहा खराब

1. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ का नाम इस सूचि में सबसे उपर है. वो पिछले काफी समय से भारतीय टीम से दूर हैं. पृथ्वी की इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक बहुत ही कम इंटरनेशनल मैच खेल सके हैं. शॉ के नाम ये खास रिकॉर्ड भी है और वो ये है की, पृथ्वी शॉ वनडे और टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी है.

शॉ ने हाल हीं में इंडिया ए टीम से खेलते हुए 48 गेंदों में 130.55 की स्ट्राइक रेट के साथ 77 रनों की तूफानी पारी खेल कर खुद को एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में साबित कर दिया. इसके अलावा उन्होंने अंडर 19, दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके चलते केएल राहुल (KL Rahul) की जगह रोहित शर्मा को इस बल्लेबाज से ओपनिंग कराना चाहिए.

2. शुबमन गिल

इस सूची के दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुबमन गिल का नाम शामिल है. हालांकि शुबमन अभी तक एक भी T20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेलें लेकिन फिर भी उन्हें केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ओपनिंग करने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. गिल ने भारतीय टीम के लिए एक दिवसीय इंटरनेशनल मैचों में ओपनिंग करके खुद को साबित किया है.

वहीं इनका आईपीएल का रिकॉर्ड देखा जाए तो गिल ने 74 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1900 रन अपने नाम की है, जिसमें उनका 125.2 के स्ट्राइक रेट भी रहा है. ऐसे में शुभ्मन गिल को सीमित ओवरों के मैचों में कमाल का प्रदर्शन देखते हुए यह कहा जा सकता है कि उन्हें भारतीय टीम में T20 इंटरनेशनल मैच के प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ओपनिंग करने का मौका देना चाहिए.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं ये 3 शातिर कप्तान, एक तो दिला चूका है वर्ल्डकप

3. संजू सैमसन

इस लिस्ट के तीसरे सबसे बड़े दावेदार भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को माना जा रहा है. सैमसन को काफी समय से भारतीय टीम में जगह नहीं दी जा रही है. हालांकि इस वजह से भारतीय सेलेक्टर्स को फैंस के गुस्सा का सामना करना पड़ रहा है. पिछले काफी दिनों से भारतीय क्रिकेट फैंस संजू सैमसन को टीम में जगह देने की मांग जोर-शोर से कर रहे हैं. बता दे कि फिलहाल संजू सैमसन इंडिया ए टीम के लिए कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं जहां हो कमाल का प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं.

सैमसन की T20 इंटरनेशनल करियर के बात करें तो उन्होंने 16 मैचों में 296 रन बनाए हैं. वहीं उनका T20 इंटरनेशनल में 135.2 का स्ट्राइक रेट भी रहा है. ऐसे में भारतीय कप्तान पर संजू सैमसंग को टीम में शामिल करने के लिए फैन का बहुत दबाव मिल रहा है. केएल राहुल (KL Rahul) के चलते सैमसंग को नजरअंदाज कर उनके करियर को बर्बाद किया जा रहा है.

4. ईशान किशन

इस सूची में चौथा नंबर पर ईशान किशन का नाम है. भारतीय टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन को भी पिछले काफी समय से टीम से बाहर देखा जा रहा है. ईशान सीमित ओवर के बहुत अच्छे बल्लेबाज है. वह अपने धाकड़ बल्लेबाजी की वजह से अकेले ही विपक्षी टीम को हराने का माद्दा रखते हैं. ईशान किशन को भारतीय टीम में आखिरी मैच जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते हुए देखा गया था जिसमें उन्होंने आखिरी मैच में एक शानदार अर्धशतक भी बनाया था.

वहीं बात करें ईशान किशन के T20 इंटरनेशनल करियर की तो उन्होंने अब तक कुल 19 T20 इंटरनेशनल मैचों में 543 रनों की बेहतरीन पारी खेली है और और उनका 131.2 का स्ट्राइक रेट रहा है. ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को फ्लॉप केएल राहुल (KL Rahul) की जगह इस खिलाड़ी को मौका देना बनता है.

यह भी पढ़ें- ‘हाय मै Sourav Ganguly भूले तो नहीं’, ब्लैकमेल कर किए गए इस ऐड शूट नें बदल दी दादा की तकदीर