IND vs ZIM: ना गेंदबाज़ी की ना बल्लेबाजी, फिर भी दीपक हुड्डा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

IND vs ZIM

IND vs ZIM: ना गेंदबाज़ी की ना बल्लेबाजी, फिर भी दीपक हुड्डा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराते हुए 1-0 से सीरीज पर बढ़त हासिल कर ली है जहां इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जमकर जिंबाब्वे पर अपना कहर बरसाया. दरअसल इस मुकाबले में टीम इंडिया 31वें ओवर तक ही अपने लक्ष्य पर पहुंच चुकी थी जहां टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी दीपक हुड्डा ने इस वक्त एक बहुत बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की है.

दीपक हुड्डा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

deepak hooda

दरअसल भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच चल रहे पहले वनडे मुकाबले में दीपक हुड्डा ने ना तो बल्लेबाजी की ना ही गेंदबाजी इसके बावजूद भी उनके नाम एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. आपको बता दें कि दीपक हुड्डा ने अभी तक भारत के लिए जितने भी मैच खेले हैं टीम को सभी में जीत मिली है.

इसी साल फरवरी में हुड्डा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला मैच खेला था जहां डेब्यू के बाद देश के लिए सभी मैच जीतने के मामले में दीपक हुड्डा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. सेति्वक नादिगोतला के पहले 15 इंटरनेशनल मैच में उनकी टीम को जीत मिली है. हुड्डा के पास उनका रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है जहां 20 अगस्त को भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा.

ऐसा रहा दीपक हुड्डा का करियर

deepak 2

भले ही भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच पहले मुकाबले में दीपक हुड्डा को मौका नहीं मिला लेकिन जब भी उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिलता है वह कभी भी निराश नहीं करते. दीपक हुड्डा ने अभी तक भारत के लिए 6 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं. इसी के साथ वनडे की चार पारियों में उनके नाम 115 रन है और वह 2 विकेट भी ले चुके हैं. वही टी-20 में उनके नाम 274 रन है.

जिंबाब्वे के खिलाफ नहीं मिला खेलने का मौका

hooda

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच हुए पहले वनडे मुकाबले में दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया जहां इससे पहले दीपक हुड्डा को जब भी टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.

दरअसल भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच हुए पहले मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से शुभ्मन गिल और शिखर धवन बल्लेबाजी करने उतरे जिन्होंने दूसरे किसी बल्लेबाज को क्रिज पर आने का मौका ही नहीं दिया और अकेले ही दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच को फिनिश कर दिया. इसी के साथ भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच हुए पहले मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पास 1-0 की बढ़त आ चुकी है जहां 20 अगस्त को दूसरा मुकाबला देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: दीपक चाहर ने 6 महीने बाद किया कमबैक, आते ही बने प्लेयर ऑफ द मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *