Ian Chappell ने 45 साल के कमेंट्री करियर को कहा अलविदा, अब नहीं चढ़ सकते सीढियां

Ian Chappell

इस वक्त क्रिकेट में सबसे ज्यादा अगर रोमांच किसी वजह से आता है तो वह सिर्फ और सिर्फ कमेंट्री है जो खेल को और भी ज्यादा लोगों के लिए रोचक बना देती है जहां मशहूर कमेंटेटर इयान चैपल (Ian Chappell) जो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं उन्होंने 45 साल के क्रिकेट कमेंट्री को अलविदा कहने का फैसला लिया है जिसके बाद उनके फैंस बेहद ही मायूस है. आपको बता दें कि 78 साल के इयान चैपल (Ian Chappell) ने जब इस बात का ऐलान किया तो सोशल मीडिया पर लोगों की खूब प्रतिक्रिया सामने आई.

बढ़ती उम्र को देखते हुए लिया फैसला

 

Ian

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर इयान चैपल (Ian Chappell) इस वक्त 78 साल के हो चुके हैं जहां इस उम्र में उनके लिए अब कमेंट्री कर पाना शायद मुश्किल है. उन्होंने खुद बताया है कि धीरे- धीरे उम्र के साथ यह मेरे लिए मुश्किल होती जा रही है और मैंने सोचा इतनी यात्राएं और सीढ़ियां चढ़ने जैसी चीजें अब मेरे लिए आसान नहीं है. आपको बता दें कि साल 2019 में इयान चैपल (Ian Chappell) कैंसर से पीड़ित थे जहां कुछ महीने बाद वह इस बीमारी से जब ठीक हुए तब वह कमेंट्री पर लौटे थे जिसके बाद अब उन्होंने कमेंट्री छोड़ने का फैसला लिया है.

अपनी कप्तानी में बनाए कई रिकॉर्ड

Ian Chappell as a captain

जब इयान चैपल (Ian Chappell) ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे तब उन्होंने अपनी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया टीम को कई मैच जिताएं. उन्होंने 1964 से 1980 के बीच शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के रूप में टेस्ट क्रिकेट में 5345 रन बनाए थे. उन्होंने 30 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी की है जहां 30 वनडे मैच खेलने के बाद उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेकर कमेंट्री में जाने का फैसला लिया जहां अब अपने सुनहरे और लंबे कमेंट्री करियर से भी इयान चैपल (Ian Chappell) ने अलविदा कह दिया है.

आसान नहीं था Ian Chappell को कमेंट्री से अलविदा कहना

Chappell

कमेंट्री से संन्यास के ऐलान पर इयान चैपल (Ian Chappell) ने बताया कि वह कुछ समय से इस पर विचार कर रहे थे जहां आखिर में उन्होंने स्पष्ट रूप से फैसला सुनाया. दरअसल इयान चैपल (Ian Chappell) ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद अपना पूरा समय कमेंट्री में लगा दिया था जहां वह कमेंट्री से दिल से जुड़ गए थे जहां अपने 45 साल की कमेंट्री करियर को इस तरह अलविदा कहना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के एशिया कप खेलने पर सौरव गांगुली की प्रतिक्रिया, कहा- उसे मैच खेलने दो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *