T20 World Cup: शमी और ऋषभ को दिखाया बाहर का रास्ता, पाकिस्तान के खिलाफ ICC ने जारी किया भारत का संभावित प्लेइंग 11

T20 World Cup

T20 World Cup: शमी और ऋषभ को दिखाया बाहर का रास्ता, पाकिस्तान के खिलाफ ICC ने जारी किया भारत का संभावित प्लेइंग 11

आज यानि 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आगाज हो चूका है. इस टूर्नामेंट के क्वालिफाइड राउंड में 8 टीमें आपस में टकराएंगी औए इनमे से 4 टीमें सुपर 12 में जगह बनाएंगी. लेकिन सभी की 23 अक्टूबर के दिन होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार है, जो की भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला है. यह मुकाबला मेलबर्न में दोपहर 1:30 बजे खेला जाएगा. इसी मुकाबले से दोनों टीमों का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 का सफ़र शुरू होगा.

T20 World Cup में आईसीसी का भारतीय प्लेइंग 11

अब देखना ये है की 23 अक्टूबर को मेलबर्न मने रोहित शर्मा की अगुवाई में किन 11 खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम पाकिस्तान का मुकाबला करेगी. इस को लेकर एक्सपोर्ट्स और पुर खिलाड़ी अपनी-अपनी प्प्लायिंग 11 सामने रख रहे हैं इसी दौरान आईसीसी ने भी अपने संभावित प्लेइंग 11 जरी कर दिए हैं. इतना हीं नहीं, आईसीसी ने बाकि सभी टीमों के पहले मैच के लिए अपना संभावित प्लेइंग 11 जरी कर दिया है.

मोहम्मद शमी कोप किया बाहर

आईसीसी द्वारा जरी किया गया भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग 11 में कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है. जिसमे सबसे बड़ा नाम है मोहम्मद शमी का है जिन्हें जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उनकी जगह पर टीम 15 में शामिल किया गया. वहीं आईसीसी के प्लेइंग 11 में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल समेट दो स्पिनर को जगह मिली है.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022 में सूर्यकुमार यादव से लेकर जोश हेजलवुड तक, इन सभी 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

दिनेश कार्तिक फिनिशर

भारत पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पहले हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत के लिए आईसीसी ने अपने प्लेइंग 11 में दिनेश कार्तिक को बतौर फिनिशर की जगह दी है. पिछले कई टी20 मुकाबलों में दिनेश ने चौथे -पांचवे स्थान पर आ कर मैच को फिनिश किया है. इसे लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है की वो कार्तिक को ज्यादा से ज्यादा टीम में मौका देना चाहते हैं. वहीं आईसीसी ने ऋषभ पंत को भी अपनी लिस्ट से बहार किया हुआ है.

ये होगा मिडिल आर्डर

भारतीय टीम के बीते हुए हालिया मैचों के मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की शानदार साझेदारी नज़र आई है. एक लम्बे समय के बाद कोहली अपने फॉर्म में नजर आ रहे हैं और उनका बल्ला आग उगलता हुआ नज़र आ रहा है. वहीं बात करे सूर्या की तो उन्होंने छोटे से करियर में ही आईसीसी रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे नंबर पर विराट तो चौथे नंबर पर स्काई अपना जलवा दिखाने आ सकते हैं और टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup) टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाकर अहम भूमिका निभा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- SL vs NAM: T20 World Cup के पहले मुकाबले में श्रीलंका और नामीबिया आमने-सामने, जाने पीच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग XI