MS Dhoni की कप्तानी में हुआ नजरअंदाज, मौका मिलते हीं बना डाला शतक

MS Dhoni

MS Dhoni की कप्तानी में हुआ नजरअंदाज, मौका मिलते हीं बना डाला शतक

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में माने जाते हैं जिन्होंने बतौर कप्तान भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम किया है. इसके अलावा कई क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को अपने करियर को ऊंचाई प्रदान करने का श्रेय दे चुके हैं. वहीं कुछ क्रिकेटरों का यह भी मानना है कि धोनी (MS Dhoni) की वजह से उनका करियर खत्म हो गया. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जिसने एक साल पहले क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था और माना जाता है कि धोनी (MS Dhoni) की वजह से खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया था.

मैदान पर आते ही बनाया शतक

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि नमन ओझा है जिन्होंने इंडिया लीजेंड्स की तरफ से फाइनल मुकाबले में तूफानी शतक लगाते हुए हर किसी की बोलती बंद कर दी. 71 गेंदों में 108 रन बनाने के दौरान इस खिलाड़ी ने 15 चौके और दो लंबे छक्के भी लगाए जिस वजह से इंडिया लीजेंड ने खिताब पर कब्जा किया. इससे पहले इस खिलाड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाया था.

MS Dhoni की वजह से खत्म हुआ करियर

कहा जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की वजह से नमन ओझा को टीम इंडिया में काफी कम मौके मिले जहां उन्हें हर बार नजरअंदाज किया जाता रहा. टीम इंडिया में नमन ओझा ने केवल एक टेस्ट, एक वनडे और दो टी20 मैच खेले. महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद उन्हें टेस्ट मैचों में डेब्यू का मौका मिला था लेकिन वह अपने बल्ले से फिर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और धीरे-धीरे टीम इंडिया से गायब होते चले गए.

यह भी पढ़ें- Team India वो 5 फ्लॉप ऑलराउंडर, जिनकी तुलना कभी कपिल देव से की गई

इंडिया लीजेंड्स ने जीता खिताब

इस वक्त लीजेंड क्रिकेट खेला जा रहा है जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ी और लोकप्रिय चेहरे एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर चुके हैं. इसी बीच सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड को 33 रनों से हराते हुए खिताब पर कब्जा किया है. इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों का लक्ष्य रखा जहां श्रीलंका लीजेंड्स 162 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.

यह भी पढ़ें- Yuzvendra Chahal ने अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज़ शम्सी को मारा जोरदार लात, वायरल हुआ वीडियो