ICC Rankings: टी20 के बाद वनडे में भी No1 बनी टीम इंडिया, इंदौर में न्यूजीलैंड को हराकर हासिल की बादशाहत

ICC Rankings: टी20 के बाद वनडे में भी No1 बनी टीम इंडिया, इंदौर में न्यूजीलैंड को हराकर हासिल की बादशाहत

ICC Rankings: टी20 के बाद वनडे में भी No1 बनी टीम इंडिया, इंदौर में न्यूजीलैंड को हराकर हासिल की बादशाहत

ICC Rankings: टीम इंडिया ने टी20 के बाद वनडे में भी नंबर वन टीम का ताज अपने सिर पर सजा लिया है. भारतीय टीम ने इंदौर में न्यूज़ीलैंड को तीसरा वनडे में हराकर यह मुकाम अपने नाम किया. इस मैच में भारतीय टीम ने 90 रनों से जीत दर्ज की. आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारतीय टीम पहले से ही नंबर वन पर मौजूद थी, अब टीम इंडिया वनडे में भी नंबर वन बन गई है. तीन मैचों की सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया है.

इससे पहले श्रीलंका का किया था सूपड़ा साफ

न्यूज़ीलैंड से पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज़ खेली थी. उस सीरीज़ में भी टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी. टीम इंडिया ने इस साल अब तक कुल 6 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें टीम ने सभी में जीत दर्ज की है. भारतीय टीम के 114 रेटिंग प्वाइंट्स हो गए हैं. वहीं न्यूजीलैंड के 111 रेटिंग प्वाइंट्स हो गए हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया 112 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है. वहीं इंग्लैंड 113 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ से पहले टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर चार पर मौजूद थी और न्यूज़ीलैंड के सिर पर नंबर वन का ताज सजा हुआ था. अब भारतीय टीम ने इन आंकड़ों पूरी तरह से उलटफेर कर दिया है. न्यूज़ीलैंड चौथे नंबर आ गई है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे में लगातार तीसरी जीत भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हुई.

इंदौर में ताबड़तोड़ रही टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी

इंदौर में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी. टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बोर्ड पर लगाए. इसमें रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. वहीं हार्दिक पांड्या ने शानदार अर्धशतक लगाया. शुभमन गिल ने 78 गेंदों पर 112, रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में 101 और हार्दिक पांड्या ने 38 गेंदों में 54 जड़े. इसके जवाब में मेहमान टीम 295 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 3rd ODI: भारत ने तीसरा वनडे जीत कीवी टीम का किया सूपड़ा साफ, रोहित-शुभमन के बाद शार्दुल का धमाका