IND vs AUS बीच होने जा रही है टी20 और वनडे सीरीज, ये है शेड्यूल

IND vs AUS

IND vs AUS: अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भारत के लिए अहम है. 2013 के बाद भारतीय टीम (Team India) ने आईसीसी की एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इसके अलावा भारतीय टीम का पिछले वर्ल्ड कप में इतना ख़राब प्रदर्शन रहा की टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों का वनडे सीरीज खेल रही है, जहां खिलाड़ियों का बेहतरनी प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. वहीं बीसीसीआई इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज करने की तैयारी में जुटी हुई है. इसके लिए कंगारू टीम भारत दौरे पर आने वाली है.

IND vs AUS के बीच होने वाले सीरीज

ind aus

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम सितम्बर-अक्टूबर में भारत का दौरा कर सकती है. इस दौरान 3-3 मैचों का टी20 और वनडे सीरीज हो सकता है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अब तक एक दिवसीय मैचों के आयोजन पर अंतिम मुहर नहीं लगी है. टी20 वर्ल्ड कप का मौजूदा चैम्पियन कंगारू टीम है. अगले साल 4 मैचों का टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर आना है. यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है और भारत-ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण भी है.

टेस्ट सीरीज में होंगे 4 के जगह 5 मैच

test

गवास्कर-बॉर्डर जो की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा उसमें अब 4 मुकाबलो की जगह 5 मुकाबले हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने बताया की यह एक अच्छी पहल है, यहां भी देखने को मिलेंगे एशेज सीरीज की तरह रोमांचक मुकाबले. स्टीव वॉ की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भारतीय टीम (Team India) के खिलाफ कुल 7 टेस्ट सीरीज खेलें हैं, जिसमे से 3 सीरीज उनकी कप्तानी में खेली गई है.

rohit shikhar

पिछले कुछ समय से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों का टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. 2023 में खत्म हो रहा है टेस्ट का मौजूदा चक्र. जून 2023 में होना वाला है वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल. आईसीसी इसके बाद जरी करेगा नए सीजन का शेड्यूल.

यह भी पढ़ें-Team India के बल्लेबाजों ने डुबोई नईया, इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से कूटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *