IND vs AUS: जब मैदान पर दर्द से तड़प रहे थे Ashwin तब किसी ने नहीं की मदद, फिर पत्नी ने दिया सहारा

IND vs AUS

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच सीरीज के दौरान रविचंद्र अश्विन (Ashwin) ने एक ऐसी घटना का खुलासा किया है जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. दरअसल पिछले साल टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेली थी जिसमें टीम ने 2-1 से सीरिज पर जीत हासिल की थी पर इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन के साथ ऐसी घटना हुई कि यह सीरीज उन्हें शायद पूरी जिंदगी याद रहेगी. जब वह दर्द में पूरी तरह तड़प रहे थे तब उनके परिवार ने उन्हे सहारा दिया था.

Ashwin ने निभाई थी अहम भूमिका

IND vs AUS

जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को 2-1 से हराकर सीरीज को अपने नाम किया था तो इस बीच टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक अहम भूमिका में थे जिन्होंने अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ अपने बल्ले से भी खूब कमाल दिखाया था जहां इस मैच में रविचंद्रन अश्विन ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए हनुमा विहारी के साथ अच्छी साझेदारी की और अपनी टीम के लिए अच्छा स्कोर बनाया. यही वजह है कि इस सीरीज को कई मायने में आज भी याद रखा जाता है.

चोट से जूझ रहे थे Ashwin

IND vs AUS

ऑस्ट्रेलिया और भारत (IND vs AUS) के बीच इस टी 20 सीरीज में रविचंद्रन अश्विन टेस्ट के दौरान चोट से जूझ रहे थे लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने मैदान पर किसी को यह अहसास नहीं होने दिया. उन्होंने बताया कि जैसे ही अंदर गए तो बल्लेबाजी को लेकर सहज थे. जब मैं क्रीज पर गया तो तेज गेंदबाजों के खिलाफ आगे आकर नहीं खेल पा रहा था तो उस परिस्थिति में मैंने हनुमा विहारी से कहा कि हम स्ट्राइक रोटेट करेंगे और देखेंगे कि इससे क्या फायदा हो रहा है जहां हनुमा विहारी और अश्विन ने मिलकर कभी तेज गेंदबाजों का तो कभी स्पिनरों का सामना किया और एक दूसरे की मदद की.

चोट के कारण खराब हुई थी हालत

IND vs AUS

सिडनी टेस्ट के दौरान रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने बताया कि वह पीठ की चोट से जूझ रहे थे जिस वक्त उनकी हालत काफी खराब थी और पेन किलर लेकर वह गेंदबाजी करने गए थे जहां 13-14 ओवर गेंदबाजी करने के बाद रविचंद्रन अश्विन को इतना ज्यादा दर्द होने लगा कि वह फर्श पर लेटकर छटपटाने लगे जिसके बाद उनकी पत्नी और उनके बच्चों ने उन्हें सहारा दिया और फीजियो से चेक कराने गए. इसके बावजूद भी रविचंद्रन अश्विन ने मैच में उतर कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया.

ये भी पढ़े-  अब 1 साल में होंगे दो IPL, पूर्व कोच Ravi Shastri ने उठाई अजीब मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *