IND vs AUS: भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, सूर्या और कोहली बने हीरो

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, सूर्या और कोहली बने हीरो

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी-20 के आखिरी मुकाबले में भारत ने छह विकेट से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया जहां सबसे पहले बल्लेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर के खेल में भारत के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा.

गेंदबाजों का रहा दबदबा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों का शुरू से ही दबदबा रहा जरा फिर अक्षर पटेल ने भारत को पहली सफलता दिलाई जिन्होंने एरोन फिंच को चलता किया. वहीं दूसरी सफलता भुवनेश्वर कुमार ने दिलाई जिन्होंने कैमरून ग्रीन को आउट किया. वही इसके बाद डायरेक्ट हिट के माध्यम से ग्लेन मैक्सवेल पवेलियन लौटे. 14वां ओवर अक्षर पटेल के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हुआ जिन्होंने 2 विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर को पूरी तरह कमजोर कर दिया था. वही युजवेंद्र चहल और हर्शल पटेल को एक-एअ सफलता मिली.

शुरुआती ओवर के बाद कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच हुए इस मुकाबले में शुरुआती के पांचों ओवर में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर चौके छक्के लगाए लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों में खेल में वापसी करते हुए पूरी तरह से उन्हें रोककर रखा. हालांकि इस बीच कैमरून ग्रीन और टिम डेविड अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे लेकिन इनका शतक टीम को जिताने में काम नहीं आ पाया. इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया का कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर नहीं टिक पाया जहां भारत ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है.

IND vs AUS में कोहली और सूर्या का रहा जलवा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल केवल कुछ ही रन बनाकर आउट हुए. वहीं दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने क्रीज पर टिककर भारत के लिए यह लक्ष्य हासिल किया जिसमें सूर्यकुमार यादव ने अपना अर्धशतक पूरा करते हुए 36 गेंदों में 69 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं विराट कोहली 48 गेंदों में 63 रन बनाकर 20वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. जहां आखिरी गेंद में ऑस्ट्रेलिया की मिस फील्डिंग के कारण भारत को एक चौका मिला और जीत हासिल हुई.