IND vs AUS: पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद सोमवार को ऑस्ट्रेलिया-भारत का वार्म अप मैच

IND vs AUS

IND vs AUS: पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद सोमवार को ऑस्ट्रेलिया-भारत का वार्म अप मैच

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup) से पहले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) अभ्यास मैच के लिए सोमवार, 17 अक्टूबर को ब्रिस्बेन के गाबा में आमने-सामने होंगे. रोहित शर्मा के कप्तानी में भारत ने इस साल पाकिस्तान के सबसे अधिक टी20 आई जीत के रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद विश्व कप में खेलने ऑस्ट्रेलिया आया है. हालांकि, 10 अक्टूबर को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया खिलाफ केएल राहुल के अर्धशतक के बावजूद पर्थ में भारत बुरी तरह से अभ्यास मैच हार गया था.

उस मैच में विराट कोहली नहीं खेले थे, और यह देखना बाकी है कि वह सोमवार को मैदान पर उतरते हैं या नहीं. भारत कल के मुकाबले में भी अपने अनुभवी गेंदबाजों को खेलाना चाहेगा. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया द्विपक्षीय श्रृंखला में इंग्लैंड से 0-2 से हारकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उतरेगा. लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने निकोलस पूरन की वेस्टइंडीज टीम को 2-0 से मात दी.

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुछ चोटों की चिंता थी. डेविड वार्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में अपनी गर्दन को घायल कर लिया, और हो सकता है कि वे भारत के खिलाफ मैदान में कल ना उतरें. इसके अलावा, उनके कप्तान आरोन फिंच ने मेगा इवेंट के सुपर 12 से पहले अपने खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम देने की बात कही.

T20 में IND vs AUS

मैच – 26, ऑस्ट्रेलिया – 10, भारत – 15, N/R – 1

ऑस्ट्रेलिया में

मैच – 12, ऑस्ट्रेलिया – 4, भारत – 7, N/R – 1

T20 World Cup में विराट को बड़ी पारी की तलाश

विराट कोहली वार्म-अप में नहीं खेले और इसलिए, अगर वह सोमवार को बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो यह ज्यादा आश्चर्य की बात नहीं होगी. हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर काम करने के लिए नेट्स में अभ्यास कर रहें हैं. सुपर 12 से पहले, दिल्ली के 33 वर्षीय खिलाड़ी को इस टूर्नामेंट में एक बहुत बड़े पारी की तलाश होगी।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: शमी और ऋषभ को दिखाया बाहर का रास्ता, पाकिस्तान के खिलाफ ICC ने जारी किया भारत का संभावित प्लेइंग 11

ग्लेन मैक्सवेल ने लगाए 2 शतक

ग्लेन मैक्सवेल ने बल्लेबाजी की शुरुआत तब की जब डेविड वार्नर गर्दन की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी 20 आई से बाहर हो गए. रिपोर्ट्स की मानें तो वॉर्नर अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे. अगर ऐसा रहा तो मैक्सवेल फिर से बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं. यह ध्यान देने योग्य है कि मैक्सवेल ने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए दो टी20 शतक लगाए.

T20 World Cup में दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022 में सूर्यकुमार यादव से लेकर जोश हेजलवुड तक, इन सभी 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें