IND vs ENG, 1st ODI: भारतीय टीम के इन 4 खिलाडियों ने मैदान में तोड़ी इंग्लैंड की कमर, भारत को दिलाई ऐतिहासिक जीत

Team India

IND vs ENG, 1st ODI: भारतीय टीम के इन 4 खिलाडियों ने मैदान में तोड़ी इंग्लैंड की कमर, भारत को दिलाई ऐतिहासिक जीत

IND vs ENG, 1st ODI: तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने पहले मुकाबले में ही इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर मैच को अपने नाम कर लिया है। भारत ने इस सीरीज के पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग को चुना और अपने खतरनाक गेंदबाजो के बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत इंग्लैंड को 110 रनों पर ही रोक दिया था। वहीं टीम इंडिया के ओपनर इंग्लैंड के इस स्कोर का पीछा करते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी की और बिना किसी नुकसान के इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के इस जीत में इन चार खिलाड़ियों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान रहा। इन भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान में इंग्लैंड की कमर तोड़ कर रख दी थी।

Jasprit Bumrah का मत्वपूर्ण योगदान

bumrah 1

पिछले 48 सालों में इंग्लैंड को भारत में पहली बार 10 विकेट से मात दिया है। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए। अपने पहले ही ओवर में बुमराह ने 2 विकेट लेकर इंग्लैंड को एक बड़ा झटका दिया। इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कुल 7.2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 2.59 की इकॉनमी से सिर्फ 19 रन देकर 6 विकेट झटका। यह प्रदर्शन उनके कैरियर का सबसे बेस्ट प्रदर्शन में से एक रहा।

Mohammed Shami ने भी दिखाया कमाल

shami

2020 के बाद पहली बार मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भारतीय टीम में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच का हिस्सा बने और इस मैच में टीम इंडिया के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज साबित हुए। 7 ओवर में 4.43 की इकॉनमी रेट के साथ शमी ने इस मैच में 31 रन खर्च करके तीन विकेट अपने नाम किया। बेन स्टोक्स, क्रेग ओवर्टन और जोस बटलर जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

IND vs ENG में भारत के ओपनर्स ने जिताई मैच

rohit shikhar

इंग्लैंड के खिलाफ इस वनडे मैच में भारतीय टीम के कई बल्लेबाजों को खुद को साबित करने का मौका मिला था लेकिन इस टीम के ओपनर्स की तूफानी पारी के चलते इन बल्लेबाजों को क्रीज पर उतरने का मौका ही नहीं मिला। दरअसल भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ओपनिंग करने मैदान में उतरे और अपने खतरनाक बल्लेबाजी से इस मैच में भारतीय टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई।

shrma dhawan 1

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मात्र 58 गेंदों का सामना करते हुए इस मैच में 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने एक पारी में कुल 7 चौके और 5 छक्के लगाए। वही शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी 54 गेंद में चार चौके समेत कुल 31 रन बनाया। इन दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद 114 रनों की अच्छी साझीदारी के साथ भारतीय टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें-जब IPL में आराम नहीं लिया तो टीम इंडिया के मैचों के लिए आराम क्यों, Sunil Gavaskar ने कोहली को लगाई फटकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *