IND vs ENG 3rd ODI: इंग्लैंड के खिलाफ आज Team India में पंत की जगह ये खिलाड़ी हो सकता है शामिल

Team India

IND vs ENG 3rd ODI: भारतीय टीम (Team India) अभी इंग्लैंड दौरे पर है और वहां इंग्लिश टीम से तीन वनडे सीरीज का मुकाबला चल रहा है. दोनों टीमों के बीच दो वनडे मैच हो चूका है, जिसमें भारत पहले मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया तो वहीं दुसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हराकर सीरीज में बराबर का हिस्सेदार बन गया है. इंग्लैंड के खिलाफ दुसरे मैच में भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप रहे. खासकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

rishabha pant

इतना ही नहीं, पंत को लेकर तो टेस्ट मैच से ही उनकी खराब प्रदर्शन के चलते उनपर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में उन्हें आज इंग्लैंड के खिलाफ आखरी मैच में प्लेइंग 11 से बाहर होना तय है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी टीम में पंत की जगह इस घातक विकेटकीपर बल्लेबाज को शामिल कर सकते हैं.

Team India के लिए बोझ बने पंत

pant

पिछले कुछ सालों से भारतीय टीम (Team India) के लिए टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. लेकिन इंग्लैंड दौरे की बात करें तो टेस्ट सीरीज से लेकर टी20 और वनडे सीरीज की मैचों में उनका बल्ला खामोश नजर आ रहा है. इंग्लिश टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के दुसरे मैच में जिस तरह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बिना खाता खोले आउट हो गए तो टीम का का मिडिल ऑर्डर बुरी तरह हिल गया और लगातार विकेट गिरने लगे,  जिसके चलते सीरीज के तीसरे मैच से पंत को बाहर बिठाया जा सकता है.

पंत का रिप्लेसमेंट हो सकता है ये खिलाड़ी

pant kishan

भारत वनडे सीरीज की आखरी और तीसरी  मैच मे इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को शामिल किया जा सकता है. पिछले कुछ टेस्ट मैचों में ईशान का प्रदर्शन कमाल का रहा है. इस साल आईपीएल में तो उन्होंने गजब की बल्लेबाजी की. ऐसे में अगर इंग्लैंड के खिलाफ मिडिल आर्डर को मजबूत बनाना है तो टीम में पंत की जगह ईशान को शामिल किया जा सकता है. वह विकेटकीपिंग और खतरनाक बल्लेबाजी करने में माहिर है.

यह भी पढ़ें-IND vs WI: आठ महीने बाद Team India में शामिल हुआ ये खतरनाक स्पिनर, रोहित ने दी जगह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *