IND vs ENG 3rd ODI: किसके खिलाड़ियों मे है कितना दम, कौन होगा विनर? ये होंगे दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

IND vs ENG

IND vs ENG 3rd ODI: आज भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरे का आखरी दिन है. 1 जुलाई से एजबेस्टन टेस्ट के साथ भारत बनाम इंग्लैंड के बीच शुरू हुआ रोमांचक मैचों का ये सिलसिला 17 जुलाई यानी आज तीन मैचों के वनडे सीरीज के तीसरे और आखरी मैच के साथ खत्म हो जायेगा. इस वनडे सीरीज के पहले मैच को भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर अपने नाम किया था. तो वहीं सीरीज के दुसरे मैच को इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गया.

लेकिन भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) सीरीज का ये आखरी मैच तय करेगा की वो किसकी झोली में जा कर गिरेगा. इस सीरीज को जीतने के लिए दोनों टीमें आपनी पूरी ताकत लगा देगी. बरहाल हमें देखना ये है की भारत को जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा क्या रणनीति अपनाते है, और किसे टीम में जगह देते है और किसे बिठाते हैं बाहर. लोगों की निगाहें सबसे ज्यादा भारतीय टीम के प्लेइंग 11 पर रहने वाली है.

जिस मैदान पर भारत का 3 साल पहले टुटा था दिल उसी पर वापसी

2019 ind vs nz

आज का ये तीसरा और आखरी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जायेगा. ये वहीं मैदान है जहां आज से तीन साल पहले यानी 2019 में वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को सेमीफाइनल में करारा हार का सामना करना पड़ा था. आज तीन साल बाद भारतीय टीम (Team India) उसी पिच पर उतरने जा रही है. भले हीं इस मैच की अहमियत वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल जितनी नहीं है, लेकिन भारत के लिए इस वनडे सीरीज की ट्रोफी बहुत महत्वपूर्ण है. क्योंकि पिछले आठ सालों में भारतीय टीम (Team India) और इंग्लिश टीम वनडे सीरीज के लिए कभी एक दुसरे के आमने-सामने नहीं हुए है.

Team India में नहीं होने वाली कोई बदलाव

Team India 4

इस तीन मैचों वनडे सीरीज के पिछले दो मुकाबलों पर हम नजर डालेंगे तो हमें देखने को ये मिलेगा की दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं हुए हैं. अगर हम खिलाडियों के प्रदर्शन की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने दोनों मैचों में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है, ऐसे में टीम के बल्लबाजों को छेड़ने की कोई जरुरत नहीं है. लेकिन सवाल तो बल्लेबाजों में खड़े हो रहे हैं. चाहे वो टॉप आर्डर के बल्लेबाज हों या मिडिल आर्डर की.

rohit dhawan

इस सीरीज के पहले दिन हीं शिखर धवन को भारतीय टीम (Team India) में जगह दिया गया, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए. जबकि दुसरे मैच की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा जीरो पर आउट हो गए. उस दिन कोई खिलाड़ी नहीं चल पाया चाहे वो पंत हो या कोहली. बावजूद इसके टीम में कोई बदलाव के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

IND vs ENG: तीसरे ODI में दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.

इंग्लैंडः जॉस बटलर (कप्तान-विकेटकीपर), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रेग ओवर्टन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली.

यह भी पढ़ें- Team India ने अगर तीसरे वनडे में इंग्लैंड को हराया तो बन जाएगा ये इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *