IND vs ENG: एक झटके Jaspreet Bumrah ने तोड़ा कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच एजबेस्टन में चल रहे टेस्ट मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने एक ऐसा कमाल किया है कि क्रिकेट के महान खिलाड़ी कपिल देव का रिकॉर्ड भी टूट चुका है. इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाते हुए कपिल देव का 40 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है जहां इंग्लैंड के खिलाफ इस तरह का कारनामा करने वाले जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाज बन चुके हैं जिनके इस शानदार प्रदर्शन को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही हैं.

बुमराह में तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन चुके हैं जहां उन्होंने इस सीरीज में 23 विकेट अपने नाम किए हैं जबकि 7 विकेट और बाकी है. ऐसे में अगर जसप्रीत बुमराह और शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर उनके नाम अन्य रिकॉर्ड भी दर्ज हो सकते हैं.

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के मामले में पहले कपिल देव का नाम था जिनके पास कुल 22 विकेट है जो अब बुमराह के नाम दर्ज हो चुका है. वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर भुनेश्वर कुमार है.

Jaspreet Bumrah ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

IND vs ENG

टीम इंडिया के महान खिलाड़ी कपिल देव ने जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 22 विकेट दर्ज किया था उस समय वह सीरीज भारत में खेली गई थी जहां तेज गेंदबाजों को इतनी मदद नहीं मिलती है और भारत में ज्यादातर विकेट स्पिनरों के ही खाते में जाते हैं. देखा जाए तो भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी खूब कमाल दिखाते नजर आ रहे हैं जिन्होंने पिछले मैच में अपने बल्ले से खूब चौको- छक्कों की बरसात की थी.

Team India ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच एजबेस्टन में चल रहे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रन का बड़ा स्कोर बनाया था जिसमें ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली थी. वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 284 रन बनाकर भारत की चिंता बढ़ा दी है जिसमें जॉनी बेयरस्टो ने शतक जमाया है. जहां अब इंग्लैंड की टीम भारत के सामने मजबूती से लक्ष्य का पीछा करते नजर आ रही हैं.

ये भी पढ़े- IND vs SL: Smriti Mandhana ने शेफाली वर्मा के साथ दर्ज किया रिकॉर्ड, 174 रनों की हुई साझेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *