IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने 1 ओवर में 45 रन बनाकर रचा इतिहास, ब्रायन लारा का तोड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे टेस्ट मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह बेहद ही अहम भूमिका निभाते नजर आए जहां कमाल की गेंदबाजी के साथ-साथ उन्होंने अपने बल्ले से ऐसा धमाल मचाया है कि अब ब्रायन लारा जैसे महान बल्लेबाज का रिकॉर्ड भी टूटता नजर आ रहा है. दरअसल मैच (IND vs ENG) के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 35 रन बना दिए और एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया.

एक ओवर में बनाए 35 रन

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे दूसरे दिन के टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर जमकर धमाल मचाया है जहां 1 ओवर में 35 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह ने कपिल देव और युवराज सिंह की याद हर किसी को दिला दी है. सोशल मीडिया पर लोग अब बुमराह की इस शानदार पारी की हर तरफ तारीफ करते नजर आ रहे हैं. दरअसल जसप्रीत बुमराह ने 1 ओवर के केवल आखिरी गेंद को छोड़कर हर गेंद में चौका या छक्का लगाया जिस वजह से वह 35 रन बना पाए.

ब्रायन लारा का तोड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जहां ब्रायन लारा ने साल 2004 में एक ओवर में 28 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था जो उसके बाद दो बार और दोहराया था जिसे अब जसप्रीत बुमराह ने तोड़ दिया है. भले ही मैच शुरू होने से पहले बारिश की वजह से थोड़ी परेशानी हुई लेकिन मैच शुरू होते ही टीम इंडिया के फैंस खुशी से झूम उठे.

इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल

IND vs ENG

एक तरफ भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे दूसरे दिन के टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है तो वही स्टूअर्ट ब्रॉड ने अब अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज किया है जहां टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वह सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन चुके हैं. जसप्रीत बुमराह ने उनके एक ओवर में तीन चौके और दो छक्के लगाए. इस मुकाबले में (IND vs ENG) टॉस हारकर सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 716 रनों का स्कोर खड़ा किया है जिसमें ऋषभ पंत ने 146 रनों की शानदार पारी खेली. वही रविंद्र जडेजा ने 104 रन का योगदान दिया.

ये भी पढ़े- IND vs ENG: ऋषभ पंत ने 100 छक्के पूरे करते हुए तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *