IND vs ENG सीरीज के पहले T20 मैच से बाहर हुए विराट कोहली, ऋषभ पंत और बुमराह

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाले सीरीज को लेकर इस वक्त टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां टीम इंडिया को इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ एक टेस्ट, तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में यह खबर सामने आई है कि अब पहले टी-20 मैच में विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह समेत कई खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होगे. दरअसल कुछ खास वजह की सरल कारण इन खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है.

यह खिलाड़ी नहीं खेलेंगे पहला T20 मैच

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 7 जुलाई को पहलि टी-20 मुकाबला खेला जाना है जिसमें विराट कोहली, विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. इन सभी खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है ताकि आने वाले मुकाबले में यह खिलाड़ी थका हुआ महसूस ना करें क्योंकि 1 जुलाई से टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच वर्क बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेला जाएगा.

रोहित शर्मा को लेकर है सस्पेंस

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त कोरोना पॉजिटिव है जिस वजह से वह आइसोलेशन में आराम कर रहे हैं लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि अगर रोहित शर्मा फिट होकर टेस्ट मैच खेलते भी है तो वह पहले टी-20 मैच वे टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि पहले मुकाबले में टीम इंडिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को आराम करने का मौका दिया जा रहा है. ऐसे में पहले टी-20 मैच में वहीं भारतीय टीम उतारी जाएगी जो हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर उतरी थी.

टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टी-20 मुकाबले में आराम करने के बाद इन दिग्गज खिलाड़ियों को टी-20 सीरीज खेलने के लिए टीम में शामिल किया जाएगा जहां टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, शुभ्मन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है.

ये भी पढ़े- IND vs IRE: आईपीएल हो या इंटरनेशनल दोनों में हार्दिक पांड्या हिट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *