IND vs ENG: नीली रंग की टोपी पहने मैदान में उतरे भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी, ये रही वजह

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच एजबेस्टन में टेस्ट मैच चल रहा है. जहां टीम इंडिया पूरी मजबूती के साथ अपना प्रदर्शन करती नजर आ रही है. दरअसल इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ टेस्ट मैच में खिलाड़ियों के साथ-साथ मैदान पर मौजूद दर्शकों ने भी नीले रंग की टोपी पहन रखी थी जिसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह बताई जाती है जहां सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के साथ-साथ नीले रंग की टोपी पहने दर्शकों की तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही है.

नीले रंग की टोपी पहनने की ये है खास वजह

IND vs ENG

दरअसल भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे टेस्ट मैच में नीले रंग की टोपी का काफी महत्व है जिसका संबंध बॉब विलिस से है जिनकी साल 2019 में प्रोटेस्ट कैंसर से पीड़ित होने के कारण बीमारी के इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी. यही वजह है कि इसके प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए फंड बनाया गया जिस वजह से भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे मैच में खिलाड़ियों और दर्शकों ने नीली टोपी पहनी.

कहा जाता है कि अभी तक फंड में 500000 पाउंड से ज्यादा की धनराशि जमा हो चुकी है जहां मैच (IND vs ENG) शुरू होने से पहले खिलाड़ियों एवं दर्शकों ने लगभग 45 सेकंड तक बॉब विलिस की याद में तालियां भी बजाई.

बॉब विलिस के नाम इंटरनेशनल रिकॉर्ड

IND vs ENG

बॉब विलिस एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो 1982 से लेकर 1984 तक इंग्लैंड के कप्तान रहे जहां उन्होंने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की जो आज कई खिलाड़ियो के लगभग मुश्किल है. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 325 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा 64 वनडे मैच में उनके नाम 80 विकेट दर्ज है. यही वजह है कि पूरी दुनिया में इस खिलाड़ी का महत्व काफी ज्यादा है जिनका हर कोई सम्मान करता है.

भारत के सामने कमजोर पड़ा इंग्लैंड

IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चल रहे टेस्ट मुकाबले में कहीं ना कहीं टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड कमजोर पड़ता नजर आ रहा है. यही वजह है कि अब टीम इंडिया अपना दावा मजबूत करती दिख रही है. दरअसल टॉस हारने के बाद सबसे पहले भारत ने बल्लेबाजी चुनी जिनका शुरुआत बेहद ही खराब रहा लेकिन मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के छक्के छुड़ा दिए जहां टीम इंडिया अभी सीरीज (IND vs ENG) पर कब्जा करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़े- ENG vs IND: सबसे तेज 2000 रन बनाकर Rishabh Pant बने टेस्ट के हीरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *