IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ पहला विकेट लेते ही Bhuvneshwar Kumar ने रचा इतिहास

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच चल रहे मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कमाल किया है जहां इस मैच में पहला विकेट लेते ही उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है. दरअसल बारिश के कारण इस मैच को 12- 12 ओवर का किया गया जिसमें भुवनेश्वर कुमार इतिहास रचने में कामयाब हो पाए.

Bhuvneshwar Kumar ने बनाया रिकॉर्ड

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच चल रहे मुकाबले में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में 1 विकेट लेते ही वह टी-20 में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके है. इसी के साथ भुवनेश्वर कुमार के नाम पावर प्ले में कुल 34 विकेट हो चुके हैं जहां पहले ही ओवर में आयरलैंड के कप्तान को आउट करके भुवनेश्वर कुमार ने यह रिकॉर्ड बनाया है.

भुवनेश्वर कुमार ने दर्ज की उपलब्धि

IND vs IRE

भुवनेश्वर कुमार ने भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच हुए इस मुकाबले में पहले ओवर में बिना कोई रन दिए ही यह विकेट हासिल किया है. भुवनेश्वर कुमार के अलावा पावर प्ले में अगर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो दूसरे नंबर पर सैमुअल बद्री है जिनके नाम 33 विकेट है. तीसरे नंबर पर टीम सऊदी, चौथे नंबर पर शाकिब अल हसन, पांचवें नंबर पर जोश हेजलवुड, छठे नंबर पर मुस्तफिजुर रहमान, सातवें नंबर पर मिचेल स्टार्क का नाम है.

भारत ने 7 विकेट से जीता मैच

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच चल रहे पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत हासिल हुई है जहां यह मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा जिसमें टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई में कमाल किया है. हालांकि इस मैच पर भी बारिश का साया था लेकिन बाद में 12-12 ओवर का मैच खेला गया जिसके बाद मैच टीम इंडिया के पक्ष में रहा. इस मैच के बीच टीम इंडिया के कई खिलाड़ी हीरो साबित हुए हैं.

ये भी पढ़े- कोरोना किसी का सगा नहीं Rishabh Pant को समझनी पड़ेगी ये बात, भीड़ में जाकर खिंचवाई फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *