IND vs IRE: जो धोनी- विराट नहीं कर पाए वह Hardik Pandya ने पहले ही मैच में कर दिखाया

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच चल रहे टी-20 मुकाबले के पहले मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी कप्तानी में कमाल कर दिया है जहां टीम इंडिया को इस मैच में 7 विकेट से जीत हासिल हुई है. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने इस मैच में बेहद ही खास रिकॉर्ड बनाया है जो आज तक विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं बना पाए. इसी वजह से हार्दिक पांड्या की कप्तानी की दावेदारी मजबूत हो चुकी है.

Hardik Pandya ने किया कमाल

IND vs IRE

भारत के बीच हुए मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और इस मैच के दूसरे ओवर में उन्होंने खुद गेंदबाजी की. भले ही वह महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने आयरलैंड के खतरनाक खिलाडी को आउट भी किया. इसी के साथ वह भारत की तरफ से विकेट लेने वाले पहले भारतीय कप्तान बने हैं जहां अभी तक विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ऐसा नहीं कर पाए. इस वजह से हार्दिक पंड्या की काफी तारीफ की जा रही है.

Hardik Pandya की कप्तानी की होगी परीक्षा

IND vs IRE

भले ही आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने पहले ही सीजन में गुजरात को चैंपियन बनाया है लेकिन इसके बावजूद भी यह पहली बार होगा जब हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या के लिए यह किसी परीक्षा से कम नहीं है जहां उन्हें इस परीक्षा में पास हो कर भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बनने के लिए एक मजबूत दावेदारी पेश करनी होगी. देखा जाए तो भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा इस बात को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है जिसमें ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का नाम सबसे ज्यादा सामने आता है.

भारत ने 7 विकेट से जीता मैच

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच चल रहे पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत हासिल हुई है जहां यह मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा जिसमें टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की अगुवाई में कमाल किया है. हालांकि इस मैच पर भी बारिश का साया था लेकिन बाद में 12-12 ओवर का मैच खेला गया जिसके बाद मैच टीम इंडिया के पक्ष में रहा. इस मैच के बीच टीम इंडिया (Team India) के कई खिलाड़ी हीरो साबित हुए हैं.

ये भी पढ़े- IND vs IRE: हार्दिक पांड्या की अगुवाई में Team India को मिली पहली जीत, आयरलैंड को 7 विकेट से हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *