IND vs IRE दौरे पर कप्तानी मिलते ही हार्दिक पंड्या ने संजू सैमसन को किया टीम इंडिया में शामिल

IPL

आयरलैंड दौरे के (IND vs IRE) लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तय हो चुकी है जिसमें हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है जहां भारत और आयरलैंड के बीच टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही टीम इंडिया में संजू सैमसंन की वापसी हुई है. इसके साथ ही इस सीरीज से कई खिलाड़ियों का पत्ता भी कट सकता है. इसके अलावा देखा जाए तो इसके बाद इंग्लैंड सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा भी नजर आएंगे जिन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में आराम करने का मौका दिया गया था.

टीम इंडिया को मिला नया कप्तान

IND vs IRE

आयरलैंड दौरे (IND vs IRE) से केएल राहुल के बाहर होने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है. दरअसल भारत को इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच भी खेलना है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगी जिसमें हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे. कहीं ना कहीं हार्दिक पांड्या के लिए यह एक बहुत बड़ी परीक्षा भी है जिसमें पास होने पर उन्हें आगे टीम इंडिया के कप्तान का मजबूत दावेदार माना जा सकता है.

संजू सैमसन की हुई वापसी

IND vs IRE

देखा जाए तो साउथ अफ्रीका सीरीज में संजू सैमसन को टीम इंडिया से बाहर रखा गया था जहां आयरलैंड दौरे (IND vs IRE) पर हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही संजू सैमसन की टीम इंडिया में वापसी हो चुकी है. आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया सीरीज खेलने के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. आयरलैंड सीरीज में राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन को जगह दी गई है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका सीरीज में मौका नहीं दिया था.

IND vs IRE सीरीज के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच होने वाली सीरीज में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को टीम इंडिया में जगह मिली है.

ये भी पढ़े-  IND vs IRE: हार्दिक पांड्या संभालेंगे टीम इंडिया की कमान, GT की तरह भारत को भी बनायेंगे चैम्पियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *