IND vs IRE: हलक में अटकी थी जान, फिर इस खिलाड़ी ने बचाई भारत की इज्जत

IND vs WI

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 4 रन से जीत हासिल की जहां यह मैच बेहद ही शानदार मोड़ पर खत्म हुआ. दरअसल टीम इंडिया ने 225 रन का लक्ष्य आयरलैंड के सामने रखा जिसका पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम तेजी से रन बना रही थी लेकिन आखिरी के ओवर में कप्तान हार्दिक पांड्या ने उमरान मलिक से गेंदबाजी कराने का फैसला लिया जिसके बाद पूरा मैच पलट गया.

इस वजह से जीती Team India

IND vs IRE

दरअसल भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) द्वारा दिए गए लक्ष्य का आयरलैंड की टीम बड़े की तेजी से पीछा कर रही थी जहां आखरी के ओवर में आयरलैंड को 17 रनों की जरूरत थी और ऐसी परिस्थिति में हार्दिक पांड्या ने उमरान मलिक पर भरोसा करते हुए उन्हें गेंदबाजी करने का मौका दिया और उमरान मलिक ने आखरी के ओवर में आयरलैंड के खिलाड़ियों को बाउंड्री लगाने का मौका नहीं दिया.

आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने लिया फैसला

IND vs IRE

सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 225 रन का लक्ष्य रखा जिसमें दीपक हुड्डा ने 104, संजू सैमसन ने 77, सूर्यकुमार यादव ने 15 और हार्दिक पांड्या ने 13 रन बनाया. देखा जाए तो आखरी के ओवर में जिस तरह आयरलैंड की टीम स्कोर के पास पहुंच गई थी. ऐसे में टीम इंडिया की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ चुकी थी लेकिन हार्दिक पांड्या ने अच्छी रणनीति के साथ उमरान मलिक को अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने के लिए भेजा और उनका यह फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ.

भारत ने चुनी पहले बल्लेबाजी

IND vs IRE

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने सबसे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जहां 20 ओवर में सात विकेट गंवाते हुए 225 रन बनाए. इस बीच दीपक हुड्डा, संजू सैमसन ने बेहद ही महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो सूर्यकुमार यादव केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या भी 15 रन पर आउट हुए. दूसरी ओर देखा जाए तो आयरलैंड के बल्लेबाजों ने अपनी टीम को बेहद ही शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन बीच में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाते हुए उन्हें रन बनाने का मौका नहीं दिया.

ये भी पढ़े-  Team India के साथ सीरीज खेलने से पहले इंग्लैंड के कप्तान ने क्रिकेट से लिया संन्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *