IND vs NED: रोहित की बटालियन पड़ी नीदरलैंड पर भारी, भारत ने दिया 56 रनों से मात

IND vs NED

IND vs NED: रोहित की बटालियन पड़ी नीदरलैंड पर भारी, भारत ने दिया 56 रनों से मात

IND vs NED: भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ आज खेला. ये मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राऊंड (SYDNEY CRICKET GROUND) में खेला गया. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस दौरान रोहित, विराट और सूर्यकुमार यादव ने शानदार बलेबजी के बदौलत 20 ओवर में भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना डाला. जिसके बाद भारत ने नीदरलैंड को 180 रनों का टारगेट दिया.  नीदरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 123 हीं बना पाई और भारत से 56 रनों से मात खा गई.

IND vs NED मैच में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा

भारत बनाम नीदरलैंड (IND vs NED) मुकाबले के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल फिर से फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने 12 गेंदों में मात्र 9 रन बना कर पॉल वान मीकेरेन के गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

तीसरे विकेट के लिए खेलते हुए रन मशीन विराट कोहली ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान विराट कोहली ने 44 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं चौथे विकेट के लिए खेल रहे 180 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी तूफानी पारी से 7 चौके 1 छक्के की मदद से 25 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली.

IND vs NED मैच में भुवनेश्वर की खतरनाक गेंदबाजी

भारत बनाम नीदरलैंड (IND vs NED) के दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजो के सामने नीदरलैंड के बल्लेबाजों ने समर्पण कर दिया. भारत के तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने नीदरलैंड के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में सबसे किफायती (9) रन देते हुए 2 विकेट भी चटकाए. इस दौरान उन्होंने 2 मेडेन ओवर भी दिया. जिसके बाद से अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने अपने निर्धारित 4 ओवर में 2-2 विकेट झटके. इस दौरान मोहम्मद शमी थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने निर्धारित 4 ओवर में 6.75 की इकॉनमी से 27 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. जिसके बाद से भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से मात दिया.

Read More- IND vs NED: भारत ने नीदरलैंड को दिया 180 का लक्ष्य, फिर से चला विराट का बल्ला